Virat Kohli के नाम है बांग्लादेश में खास रिकॉर्ड, सहवाग, धोनी और सचिन सब हैं पीछे

भारत और बांग्लादेश के बीच 4 दिसंबर से वनडे सीरीज की शुरुआत होने वाली है। इस सीरीज के दौरान एक बार फिर हर किसी की नजरें टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज Virat Kohli पर टिकी होंगी। वैसे भी विराट के आंकड़े कहते हैं कि उन्हें बांग्लादेश की धरती

author-image
By Sonam Gupta
New Update
Virat Kohli के नाम है बांग्लादेश में खास रिकॉर्ड, सहवाग, धोनी और सचिन सब हैं पीछे

भारत और बांग्लादेश के बीच 4 दिसंबर से वनडे सीरीज की शुरुआत होने वाली है। इस सीरीज के दौरान एक बार फिर हर किसी की नजरें टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज Virat Kohli पर टिकी होंगी। वैसे भी विराट के आंकड़े कहते हैं कि उन्हें बांग्लादेश की धरती बल्लेबाजी के लिए काफी रास आती है। इसीलिए तो वह बांग्लादेश में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में नंबर-1 पर आते हैं। 

publive-image

बांग्लादेश में है Virat Kohli का जलवा

 टीम इंडिया के पूर्व कप्तान रन मशीन Virat Kohli अपने तूफानी फॉर्म में लौट चुके हैं। ऐसे में बांग्लादेश दौरा उनके लिए बेहद खास होने वाला है, क्योंकि ये धरती कोहली को बल्लेबाजी  के लिए काफी पसंद है। इसी वजह से Virat Kohli ने बांग्लादेश के घर में इस टीम के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाए हैं। इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी Virat Kohli से काफी पीछे हैं।

विराट कोहली ने बांग्लादेश की सरजमीं पर अब तक 8 वनडे मैचों में 90.66 के खतरनाक औसत से 3 शतक लगाते हुए 544 रन बनाए हैं। कोहली बांग्लादेश में बांग्लादेश के खिलाफ 500 से अधिक रन बनाने वाले पहले व एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं। वहीं इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर वीरेंद्र सहवाग हैं, जिन्होंने 474 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर मौजूद एमएस धोनी ने 421, चौथे नंबर पर आने वाले गौतम गंभीर ने 420, सुरेश रैना ने 299 और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 298 रन बनाए हैं। 

publive-image

वनडे में कहर बनकर टूटेंगे विराट

फॉर्म में लौटने के बाद ये पहला मौका होगा जब Virat Kohli वनडे फॉर्मेट में मैदान पर उतरेंगे। वनडे सीरीज का पहला मैच 4 दिसंबर को ढ़ाका के शेरे बंग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। 50 ओवर वाला वनडे फॉर्मेट विराट का पसंदीदा है। ऐसे में विराट के बल्ले से इस दौरे पर शतक देखने को मिल सकता है। बताते चलें, बांग्लादेश दौरे से पहले मोहम्मद शमी के रूल्ड आउट होने के बाद बीसीसीआई ने उमरान मलिक को टीम इंडिया केसाथ भेजने का फैसला किया है। 

ये भी पढ़ें- खत्म होगा 1207 दिन का इंतजार... BAN के खिलाफ जमकर चलता है किंग कोहली का बल्ला, ढाका में आएगा 72वां शतक!

Latest Stories