Top 5 Most Popular Call Of Duty Mobile Youtubers In 2022 | कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल के 5 लोकप्रिय यूट्यूबर्स

Top 5 Most Popular Call Of Duty Mobile Youtubers In 2022: आज कल यूट्यूब से पैसा कमाना आसान नहीं रहा गया है, और वो भी एसपोर्ट्स नीश में. codm

author-image
By admin
New Update
Top 5 Most Popular Call Of Duty Mobile Youtubers In 2022 | कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल के 5  लोकप्रिय यूट्यूबर्स

Top 5 Most Popular Call Of Duty Mobile Youtubers In 2022: आज कल यूट्यूब से पैसा कमाना आसान नहीं रहा गया है, और वो भी खासकर ई-सपोर्ट्स नीश में. बात करे कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल की तो इस गेम को 1 अक्टूबर 2019 में रिलीज किया गया था, बीते 2 सालों में कई सारे यूट्यूबर्स ने अपनी इन गेम स्किल्स को इंटरनेट पर लोगों को दिखाना चाहा, लेकिन उनमें से कुछ कनसिस्टेंस न रहने के कारण फ्लॉप हो गए और कुछ पॉपुलर हो गए। 

आज के इस खास लेख में हम आपको कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल के ग्लोबली, 10 प्रसिद्ध यूट्यूबर्स के बारे में बताने वाले हैं, साथ ही आप यह भी जानेंगे कि उनके कितने सब्स्क्राइबर्स हैं और वह महीने का कितना कमाते हैं.

Top 5 Most Popular Call Of Duty Mobile Youtubers In 2022 | कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल के 5 लोकप्रिय यूट्यूबर्स

5. Hawkes Nest

publive-image

Hawkes Nest चैनल के फाउन्डर का असली नाम Elijah Jackson है। 

कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल में MythBusters Series जैसे कंटेन्ट क्रीऐटर के लिए पहला नाम Hawkes Nest का आता है। Hawkes Nest ने यूट्यूब 10 Dec 2015 में जॉइन किया था. वह अपने चैनल पर गाइड और  गन के स्टैट्स काफी बारीकी से बताते हैं, जो यूट्यूब पर शायद ही कोई बताता होगा, इसी कारण Cod मोबाईल प्लेयर्स उनकी विडिओ देखना पसंद करते हैं।

अभी Hawkes Nest चैनल पर 5.55 लाख सब्सक्राइबर्स हैं।

publive-image

सोशल ब्लेड के मुताबिक Elijah Jackson महीने का 38 से 602 डॉलर कमाते है जो भारतीय करेंसी में लगभग 50,000 है। 

 

4. Bobby Playes

publive-image

बॉबी अमेरिका के प्रसिद्ध कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल यूटूबर हैं, इनका असली नाम Bobby Buckets है, इन्होंने 2015 में यूट्यूब जॉइन किया था.

बॉबी अपने चैनल में गंस, स्कोरसटीक, ऑपरेटरस्किल के रिएक्शन कंटेन्ट अपलोड करते हैं, दर्शकों को उनका कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल के किसी मुद्दे पर रिएक्शन करना काफी पसंद आता है फिर चाहे वह नये सीजन का रिलीज हो या फिर किसी बड़े खिलाड़ी का गेम प्रदर्शन. 

बॉबी एक बहुत अच्छे ई-सपोर्ट कास्टर है, उन्होंने साल 2021 में हुई कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल वर्ल्ड चैम्पीयनशिप को कास्ट किया था। 

अभी यूट्यूब पर बॉबी के तीन चैनल है जिसमे से मेन चैनल पर 8.04 सब्स्क्राइबर हैं, वह रोजाना अपने चैनल में cod मोबाईल की विडिओ अपलोड करते हैं।

publive-image

सोशल मीडिया में Bobby Buckets की मंथली अर्निंग 597 हजार डॉलर से 9.6 हजार डॉलर की है जो करीबन 7.5 लाख रुपये के करीब है।

 

3. Anonymous YT

Anonymous YT अपने चैनल पर कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल की लिक्स, CoD के सभी टाइटल्स की गंस, स्कोरस्ट्रीक्स और ऑपरेटर स्किल्स का ईवोलूशन और कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल के गेमप्ले से जुड़ा कंटेन्ट अपलोड करते हैं।  

Anonymous YT के चैनल पर 8.77 लाख सब्स्क्राइबर हैं। 

publive-image

सोशल ब्लेड में Anonymous YT चैनल की महीने की अर्निंग 488 हजार डॉलर से 7.8 हजार डॉलर है जो भारतीय करेंसी में लगभग 6 लाख रुपये हैं। 

 

2. Yanrique

publive-image

यानरिक जमैका (jamaica) के पॉपुलर कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल कंटेन्ट क्रीऐटर हैं. यह अपने चैनल पर कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल बैटल रॉयल और ऐपेक्स लेजेंड की टिप्स एण्ड ट्रिक्स और गेमप्ले से जुड़ा कंटेन्ट अपलोड करते हैं, जिसे दर्शक काफी पसंद करते हैं।

यानरिक के चैनल पर 13.1 लाख सब्स्क्राइबर हैं, बैटल रॉयल का अच्छा कंटेन्ट बनाने के की वजह से आज यनरिक के पास इतना बड़ा सब्स्क्राइबर बेस है। 

publive-image

सोशल ब्लेड की माने तो यानरिक महीने का 3.1 हजार डॉलर से लेकर 4.2 हजार डॉलर तक कमा लेते हैं जो भारतीय करेंसी में लगभग 3 लाख से अधिक है। 

 

1. I Ferg

publive-image

I ferg आज कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल की दुनिया में एक बड़ा नाम बन चुका है, ये call of duty mobile गेम के सबसे बड़े और प्रसिद्ध यूट्यूबर हैं. 

फर्ग ने 10 अगस्त 2013 में यूट्यूब पर अपने ई-सपोर्ट करियर की शुरुआत की थी ,वह Frotnite Mobile, Rules Of Survival, Battelgrounds, Pubg Mobile गेम्स की वीडियोज़ अपलोड किया करते थे। 

फर्ग के चार यूट्यूब चैनल हैं- iFergiFerg – liveiFerg – playsiFerg – clips

फर्ग एक लंबे समय से यूट्यूब पर संघर्ष कर रहे हैं, अब तक वह अपने मेन चैनल पर 1400 से भी ज्यादा वीडियोज़ अपलोड कर चुके हैं।  

Iferg के चैनल पर 2022 में 24.9 लाख सब्स्क्राइबर्स हैं, फर्ग जल्द ही 2.5 मिलियन सब्स्क्राइबर्स के मुकाम को हासिल कर लेंगे।

फर्ग अपने चैनल पर टिप्स एण्ड ट्रिक्स, लिक्स, सीजन अपडेट की जानकारी और नई गन का गेमप्ले अपलोड करते हैं. फर्ग के चैनल पर इतने सारे सब्स्क्राइबर उनकी मेहनत और कंसिस्टेंसी का ही नतीजा है. 

publive-image

सोशल ब्लेड पर फर्ग की रैंकिंग 58,629 है जो काफी अच्छी है, फर्ग की महीने की अर्निंग 1.4 हजार डॉलर से 22.7 हजार डॉलर है जो भारतीय करेंसी में 17.61 हजार रुपए होता है. 

दोस्तों, आज के इस खास आर्टिकल में आपको Call Of Duty Mobile के 5 पॉपुलर यूट्यूबर्स के बारे में बताया गया है। पॉपुलर यूट्यूबर्स की लिस्ट में I Ferg पहले पायदान पर है, सब्स्क्राइबर्स के मामले में फर्ग को कोई नहीं पीछाड़ सकता है।