Kapil Dev ने रोहित शर्मा की फिटनेस पर उठाए सवाल, बोले- 'मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि...'

रोहित शर्मा ने जब से सभी फॉर्मेट में टीम इंडिया की कमान संभाली है, तब से भारत ने कुल 68 मुकाबले (5 टेस्ट, 21 वनडे और 42 T20I) खेले हैं। लेकिन रोहित शर्मा ने केवल 39 मैच (2 टेस्ट, 8 वनडे और 29 टी20) खेले हैं।

author-image
By Rajat Gupta
Kapil Dev ने रोहित शर्मा की फिटनेस पर उठाए सवाल, बोले- 'मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि...'
New Update

Kapil Dev, Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने जब से सभी फॉर्मेट में टीम इंडिया की कमान संभाली है, तब से भारत ने कुल 68 मुकाबले (5 टेस्ट, 21 वनडे और 42 T20I) खेले हैं। लेकिन रोहित शर्मा ने केवल 39 मैच (2 टेस्ट, 8 वनडे और 29 टी20) खेले हैं। टी20 विश्वकप 2022 को देखते हुए बीसीसीआई भले ही वर्कलोड मैनेजमेंट पर ध्यान दिया हो पर रोहित ने कई मुकाबले चोट के कारण मिस किए। पिछले एक साल में भारतीय कप्तान की नाजुक फिटनेस एक प्रमुख चर्चा का विषय रही है। इसके अलावा काफी समय से उनकी फॉर्म भी खराब है। 

स्किल में कोई समस्या नहीं

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर कपिल देव ने कहा कि रोहित शर्मा के स्किल में कोई समस्या नहीं है। वह पिछले एक दशक में विराट कोहली के साथ भारतीय बल्लेबाजी के स्तंभों में से एक रहे हैं, लेकिन उनकी फिटनेस एक बड़ी चिंता है। पूर्व कप्तान ने कहा कि उन्हें भारतीय कप्तान की फिटनेस पर गंभीर संदेह है। एबीपी न्यूज विश्वकप विजेता कप्तान ने कहा, "रोहित शर्मा में कोई कमी नहीं है।

उनके पास सब कुछ है, लेकिन मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है उनकी फिटनेस एक बड़ा सवालिया निशान है। क्या वह काफी फिट हैं? अपने कप्तान पर गर्व है," क्योंकि एक कप्तान ऐसा होना चाहिए जो अन्य खिलाड़ियों को फिट होने के लिए प्रेरित करे, टीम के साथियों को अपने कप्तान पर गर्व महसूस करना चाहिए।" 

publive-image

फिटनेस पर बड़ा संदेह

पूर्व कप्तान ने कहा कि अगर रोहित अपनी फिटनेस में सुधार करते हैं, तो यह बाकी भारतीय क्रिकेटरों के लिए एक प्रेरक के रूप में काम करेगा। "मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि रोहित की फिटनेस पर एक बड़ा संदेह है। बहुत आलोचना की गई है कि उन्होंने कप्तान बनने के बाद से अधिक रन नहीं बनाए हैं, मैं इससे सहमत हूं लेकिन मुझे नहीं लगता उसके क्रिकेट कौशल के साथ कोई समस्या है।

वह एक बहुत ही सफल क्रिकेटर हैं। अगर वह फिट हो जाते हैं, तो पूरी टीम उसके इर्दगिर्द जुट जाएगी।" कपिल देव ने भारतीय टीम के युवाओं को आगे बढ़ने और विश्वकप जीत के लिए टीम को ड्राइव करने के लिए रोहित और कोहली पर निर्भर नहीं रहने की सलाह दी।

ये भी पढ़ें: एक बार फिर टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर बने चेतन शर्मा, CAC ने लगाई अंतिम मुहर; पैनल के पांचों नाम आए सामने

#ROHIT SHARMA #INDIA CRICKET TEAM #India national cricket team #BCCI #India #kapil dev
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe