IND vs NZ: न्यूजीलैंड में लगातार दूसरी बार T20I सीरीज जीता भारत, बारिश के चलते टाई हुआ तीसरा मैच

हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली युवा भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को उसी की सरजमीं पर हराकर 3 मैचों की टी20 सीरीज 1-0 से जीतकर अपने नाम कर ली है। नेपियर में खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया के सामने 161 का टारगेट था

author-image
By Akhil Gupta
New Update
IND vs NZ: न्यूजीलैंड में लगातार दूसरी बार T20I सीरीज जीता भारत, बारिश के चलते टाई हुआ तीसरा मैच

हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली युवा भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को उसी की सरजमीं पर हराकर 3 मैचों की टी20 सीरीज 1-0 से जीतकर अपने नाम कर ली है। नेपियर में खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया के सामने 161 का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम ने 9 ओवर में 4 विकेट पर 75 रन बना लिए थे।

9 ओवर के बाद बारिश के चलते मुकाबले को रोकना पड़ा। इसके बाद एक भी बॉल का खेल नहीं हो सका और तीसरे टी-20 को टाई घोषित कर दिया गया। इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली।

इससे पहले कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में 160 रन बनाए थे। डेवोन कॉनवे (59) टॉप स्कोरर रहे। वहीं भारत की ओर से मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह के खाते में 4-4 विकेट आई। 

भारतीय टॉप ऑर्डर फेल 

publive-image

टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और 21 के स्कोर पर टीम ने पहले 3 विकेट गंवा दिए। ईशान किशन (10) को एडम मिल्ने ने आउट किया, जबकि ऋषभ पंत (11) और श्रेयस अय्यर (0) की विकेट टिम साउदी के खाते में आई। 

इसके बाद सूर्यकुमार यादव और कप्तान हार्दिक पांड्या ने पारी को संभाला। दोनों खिलाड़ियों ने चौथे विकेट के लिए 22 गेंदों पर 39 रन जोड़े। इस साझेदारी को ईश सोढ़ी ने पिछले मैच के शतकवीर सूर्यकुमार (13) को आउट कर तोड़ा। 

हार्दिक 18 गेंदों पर 30 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि हुड्डा ने 9 गेंदों पर नाबाद 9 रन बनाए। 4 विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज को मैन ऑफ द मैच और सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला।

ये भी पढ़ें- ये अफ्रीकी खिलाड़ी बनेगा SRH का अगला कप्तान, बल्ले से दिखा चुका है दम

न्यूजीलैंड में लगातार दूसरी सीरीज जीत

publive-image

कीवी सरजमीं पर टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार T20I सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले 2019/20 के कीवी दौरे पर भारत ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 5-0 से हराया था। 

साथ ही न्यूजीलैंड की धरती पर टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया की ये लगातार 7वीं जीत भी रही। 

ये भी पढ़ें- आखिरी टी20 में संजू सैमसन को प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिलने से भड़के फैंस

Latest Stories