अब यहां खेलेगी टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर तीसरा वनडे मैच, इस वजह से बदला गया वेन्यू

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय टीम के दौरे के कार्यक्रम में कुछ फेर बदल किया है। 4 दिसंबर से शुरू हो रही 3 वनडे सीरीज के तीसरे मैच के आयोजन स्थल को बदल दिया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी देते हुए इस निर्णय के कारण का भी खुलासा किया।  भारतीय टीम 2015 के बाद पहली बार बांग्लादेश खेलने जा रही है। इस दौरे पर टीम इंडिया 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेगी। भारतीय टीम अगले हफ्ते बांग्लादेश पहुंचेगी। इस दौरे पर कप्तान रोहित शर्मा सहित कई सीनियर खिलाड़ियों की इस दौरे पर टीम में वापसी होगी

author-image
By puneet sharma
New Update
अब यहां खेलेगी टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर तीसरा वनडे मैच, इस वजह से बदला गया वेन्यू

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय टीम के दौरे के कार्यक्रम में कुछ फेर बदल किया है। 4 दिसंबर से शुरू हो रही 3 वनडे सीरीज के तीसरे मैच के आयोजन स्थल को बदल दिया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी देते हुए इस निर्णय के कारण का भी खुलासा किया। 

भारतीय टीम 2015 के बाद पहली बार बांग्लादेश खेलने जा रही है। इस दौरे पर टीम इंडिया 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेगी। भारतीय टीम अगले हफ्ते बांग्लादेश पहुंचेगी। इस दौरे पर कप्तान रोहित शर्मा सहित कई सीनियर खिलाड़ियों की इस दौरे पर टीम में वापसी होगी। 

यह भी पढ़ें : IND Vs NZ: नेपियर में हार्दिक पांडया ने यह खास रिकॉर्ड अपने नाम किया; धोनी, रोहित, विराट भी नहीं कर सके ऐसा

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड दी इसकी जानकारी 

publive-image

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के कार्यकारी प्रमुख जलाल यूनुस ने इस परिवर्तन की जानकारी दी। जलाल ने बताया कि "भारत के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में कुछ परिवर्तन किया गया है। इस सीरीज के तीसरे वनडे के वेन्यू को चेंज किया गया है। अब इस सीरीज का तीसरा मैच मीरपुर ढाका के बजाय चिटगांव में खेला जाएगा। ऐसा सावधानी बरतने के लिए किया गया है।"

उन्होंने आगे बताया कि "10 दिसंबर को ढाका में BNP पार्टी की ओर से शेख हसीना सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाना है। हम कोई खतरा नहीं लेना चाहते, हम नहीं चाहते कि खिलाड़ियों की सुरक्षा को किसी तरह का खतरा हो। इसलिए हमारी ओर से सुरक्षा कारणों के मद्देनजर तीसरे वनडे के वेन्यू को बदलने का निर्णय किया गया है।"  

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड बोर्ड का बड़ा फैसला, एक और दिग्गज को किया सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से रिलीज

अब इस तरह होगा इस दौरे का कार्यक्रम -

publive-image

3 वनडे का कार्यक्रम

पहला वनडे - 4 दिसंबर (शेर ए बांग्ला नैशनल स्टेडियम, मीरपुर, ढाका)
दूसरा वनडे - 7 दिसंबर (शेर ए बांग्ला नैशनल स्टेडियम, मीरपुर, ढाका)
तीसरा वनडे - 10 दिसंबर (जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चिटगांव)

2 टेस्ट का कार्यक्रम 

पहला टेस्ट मैच - 14-18 दिसंबर (जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चिटगांव)
दूसरा टेस्ट मैच - 22-26 दिसंबर (शेर ए बांग्ला नैशनल स्टेडियम, मीरपुर, ढाका) 

वनडे के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड -

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ईशान किशन (विकेट कीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल। 

Latest Stories