धोनी एंड कंपनी ने कैसा बनाया था टीम इंडिया को टी20 चैंपियन, अब पर्दे पर भी देख सकेंगे कहानी

टीम इंडिया ने अपनी पहली और अब तक की एक मात्र टी20 ट्रॉफी 2007 के पहले ही एडीशन में जीती थी। उसके बाद से भारत की ट्रॉफी जीतने की इच्छा अब तक पूरी नहीं हुई है। इस बार भी टीम इंडिया से खेलप्रेमियों को काफी आशाएं थीं, लेकिन इस बार भी उनके हाथ निराशा ही हाथ लगी। इसलिए जब भी टी20 विश्व कप की बात होती है, लोगों के दिलोदिमाग में 2007 के विश्व कप की यादें फिर से ताज़ा हो जाती हैं।  इस साल इस घटना को 15 साल पूरे हो गए हैं, जीत के 15 साल पूरे होने पर लोगों ने उस अवसर और उपलब्धि को फिर से याद किया। उस मैच क

author-image
By puneet sharma
New Update
धोनी एंड कंपनी ने कैसा बनाया था टीम इंडिया को टी20 चैंपियन, अब पर्दे पर भी देख सकेंगे कहानी

टीम इंडिया ने अपनी पहली और अब तक की एकमात्र टी20 ट्रॉफी 2007 के पहले ही एडीशन में जीती थी। उसके बाद से भारत की ट्रॉफी जीतने की इच्छा अब तक पूरी नहीं हुई है। इस बार भी टीम इंडिया से खेल प्रेमियों को काफी आशाएं थीं, लेकिन इस बार भी उनके हाथ निराशा ही हाथ लगी। इसलिए जब भी टी20 विश्व कप की बात होती है, लोगों के दिलोदिमाग में 2007 के विश्व कप की यादें फिर से ताज़ा हो जाती हैं। 

इस साल इस घटना को 15 साल पूरे हो गए हैं, जीत के 15 साल पूरे होने पर लोगों ने उस अवसर और उपलब्धि को फिर से याद किया। उस मैच के हाईलाइट्स खूब देखे गए। इस पर कई आर्टिकल डालें गए, साथ ही विशेषज्ञों ने टीवी चैनलों और डिजिटल प्लेटफॉर्मों पर उस पलों की यादें फिर से ताजा कीं। उन गौरवपूर्ण पलों को याद कर सभी ने गौरवान्वित किया, साथ ही भावुक भी हो गए, जब भारत ने पाकिस्तान को हराकर खिताब अपने नाम किया। अब खबर आ रही है कि उन एतिहासिक पलों को फिर से पर्दे पर जिया जाएगा। इस उपलब्धि पर एक वेब सीरीज तैयार की जा रही है। 

ये भी पढ़ें - विश्वकप विजेता कप्तान को टीम इंडिया में नहीं मिली जगह, अब BPL में खेलता हुआ नजर आएगा

publive-image

2007 टी20 विश्व चैंपियन टीम इंडिया पर आएगी वेब सीरीज 

जाने-माने क्रिटिक्स तरण आदर्श ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी। उनके ट्वीट में बताया गया कि 2007 में टीम इंडिया की विजयगाथा को एक वेब सीरीज में पिरोया जाएगा। उन्होंने बताया कि "2007 में टीम इंडिया के चैम्पियन बनने के सफर को पर्दे पर उतारा जा रहा है। ये काम एक डॉक्यूमेंट्री वेब सीरीज के जरिए किया जा रहा है। ये वेब सीरीज एक साथ कई भाषाओं में बन रही है।" 

ये भी पढ़ें - 'टीम में बदलाव की बात करते हैं और पृथ्वी शॉ को ही चांस नहीं', Aakash Chopra ने उठाए चयनकर्ताओं पर सवाल

publive-image

फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने ये भी बताया कि "ये वेब सीरीज अगले वर्ष 2023 में रिलीज होगी। इसका दो तिहाई काम पूरा भी हो चुका है। इसका नाम अभी तय नहीं हुआ है। इसमें टीम के सभी 15 सदस्यों को आप देख पाएंगे। इस फिल्म का निर्देशन आनंद कुमार करेंगे, जो पहले भी कई फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। जबकि निर्माता UK बेस्ड वन वन सिक्स नेटवर्क और गौरव बहिर्वनी होंगे।"          

Latest Stories