T20 World Cup में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद निकोलस पूरन कप्तानी छोड़ नई भूमिका में आएंगे नजर, खुद बताया प्लान

2 बार की चैंपियन रही वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का सफर बेहद निराशाजनक रहा। जिसके बाद अब Nicholas Pooran ने वाइट बॉल क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। Nicholas Pooran ने मेगा इवेंट के लिए

author-image
By Sonam Gupta
New Update
T20 World Cup में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद निकोलस पूरन कप्तानी छोड़ नई भूमिका में आएंगे नजर, खुद बताया प्लान

2 बार की चैंपियन रही वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का सफर बेहद निराशाजनक रहा। जिसके बाद अब Nicholas Pooran ने वाइट बॉल क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। Nicholas Pooran ने मेगा इवेंट के लिए निराशा जताई और आगे की तैयारियों को लेकर बयान भी दिया है।

Nicholas Pooran ने बताई कप्तानी छोड़ने की वजह

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में वेस्टइंडीज की टीम टॉप-12 के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी थी। जो यकीनन 2 बार ट्रॉफी जीत चुकी इस टीम के लिए शर्म की बात रही। अब Nicholas Pooran ने कप्तानी छोड़ते हुए बयान दिया, जिसमें उन्होंने कहा,

"मैंने टी20 वर्ल्ड कप की भारी निराशा के बाद से कप्तानी के बारे में बहुत सोचा है। मैंने बड़े गर्व और समर्पण के साथ भूमिका निभाई है और पिछले एक साल में इसे पूरी तरह से सब कुछ दिया है। हालिया टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन हमारी क्षमता के साथ न्याय नहीं करती और अब हमें एक टीम के रूप में फिर से जुड़ने में कई महीने लगेंगे, मैं सीडब्ल्यूआई को मार्च और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैचों की तैयारी के लिए काफी समय देना चाहता हूं। वेस्टइंडीज की कमान संभालना मेरे लिए सम्मान की बात थी और इसमें कोई संदेह नहीं है कि मैं अब भी टीम के लिए पूरी तरह से समर्पित रहूंगा। मैं टीम में बतौर सीनियर खिलाड़ी अपना सहयोग देता रहूंगा।"

6 महीने की पूरन ने कप्तानी

publive-image

कीरोन पोलार्ड के संन्यास लेने के बाद इस साल मई में विकेटकीपर-बल्लेबाज Nicholas Pooran को वेस्टइंडीज का कप्तान नियुक्त किया गया था। सिर्फ 6 महीने बाद ही पूरन ने इस जिम्मेदारी से बाहर निकलने का फैसला कर लिया है। पूरन की कप्तानी में वेस्टइंडीज टीम ने 17 वनडे मैच खेले जिसमें केवल 4 में जबकि 23 T20I में से 8 में जीत मिली। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पूरन की कप्तानी वाली विंडीज की टीम पहले ही दौर से बाहर हो गई थी। 

ये भी पढ़ें- फल बेच बेचकर पिता ने दिए बेटे के सपनों को पंख, आज रफ्तार के लिए है दुनियाभर में मशहूर

Latest Stories