ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 42 रन से हराया, फिंच ने खेली कप्तानी पारी; कंगारूओं के लिए सेमीफाइनल की उम्मीद बरकरार

ब्रिस्बेन में खेले गए ग्रुप 1 के एक महत्वपूर्ण मैच में ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड की टीम को हरा दिया। ये मैच ऑस्ट्रेलिया ने 42 रनों से जीता। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सेमी फाइनल के लिए क्वालिफ़ाई करने की उम्मीदों को जीवित रखा है। इस मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। जो कि अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। 

author-image
By puneet sharma
New Update
ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 42 रन से हराया, फिंच ने खेली कप्तानी पारी; कंगारूओं के लिए सेमीफाइनल की उम्मीद बरकरार

ब्रिस्बेन में खेले गए ग्रुप 1 के एक महत्वपूर्ण मैच में ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड की टीम को हरा दिया। ये मैच ऑस्ट्रेलिया ने 42 रनों से जीता। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सेमीफाइनल के लिए क्वालिफ़ाई करने की उम्मीदों को जीवित रखा है। इस मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। जो कि अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। 

ये भी पढ़े - IND Vs SA मैच के बीच संजू सैमसन ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, 155 के स्ट्राइक रेट से खेली आतिशी पारी

आरोन फिंच की शानदार बल्लेबाजी 

publive-image

ओपनिंग के लिए उतरी ऑस्ट्रेलिया जोड़ी टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रही। दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर जल्दी आउट हो गए। लेकिन आउट ऑफ फॉर्म चल रहे फिंच ने इस मैच में शानदार पारी खेली। आरोन फिंच ने 44 गेंदों पर 63 रनों की बेहतरीन पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल मार्श, मार्कस स्टॉइनिस और ग्लेन मैक्सवेल ने उपयोगी पारियां जरूर खेलीं, लेकिन वो अपनी पारियों को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। 

ऑस्ट्रेलियाई पारी ने निर्धारित 20 ओवरों में 179/5 का स्कोर खड़ा किया। टिम डेविड (15) और मैथ्यू वेड 7 रन पर नॉट आउट रहे। आयरलैंड के लिए बैरी मैकार्थी और जोश लिटिल ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया। बैरी मैकार्थी ने 29 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं जोश लिटिल ने 21 रन देकर 2 विकेट प्राप्त किए। 

ये भी पढ़े - 'ये भी इंडिया से खेला है?', अमित मिश्रा के बाबर आजम वाले ट्वीट पर भड़के Shahid Afridi, सरेआम उड़ाया मजाक

खराब शुरुआत के बाद टकर की शानदार पारी  

publive-image

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत बहुत ही खराब रही। मैक्सवेल, स्टार्क और कमिंस ने मिलकर आयरलैंड के ऊपरी क्रम को धराशाई कर दिया। एक समय उसका स्कोर 25/5 था। कप्तान एंड्रयू बलबर्नी, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, केम्पर और डॉकरेल ऑस्ट्रेलियाई बॉलरों को बिल्कुल भी प्रतिरोध नहीं दे सके। लेकिन आयरलैंड के टकर ने हार नहीं मानी और अंत तक लड़ते रहे। 

टकर 48 गेंदों पर 71 रन बना कर अंत तक आउट नहीं हुए। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 1 छक्का लगाया। निचले क्रम के बल्लेबाजों ने टकर को सहयोग देकर स्कोर को सम्मानजनक जरूर करवा दिया, लेकिन ये नाकाफ़ी था। आयरलैंड की टीम 18.1 ओवर में 137 रनों पर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, स्टार्क और एडम जंपा ने 2-2 विकेट हासिल किए। जबकि स्टॉइनिस को 1 विकेट मिला।   

Latest Stories