पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद टीम इंडिया के बॉलिंग कोच ने बांधे अर्शदीप की तारीफों के पुल, बोले...

क्रिकेट प्रेमियों को लंबे अरसे से टी-20 विश्व कप 2022 के जिस मैच का बेसब्री से इंतजार था, वो 23 अक्टूबर को खेला गया। विश्व कप के इस बहुप्रतीक्षित मैच में पाकिस्तान के हाथ फिर मायूसी आई। भारत ने उसे एक बार फिर हरा दिया। इसी के साथ भारत ने पिछले विश्व कप में मिली हार का हिसाब भी चुकता कर लिया। पिछले विश्व कप में टीम इंडिया को विश्व कप मुकाबलों में पाकिस्तान के हाथों पहली बार हार का सामना करना पड़ा। उस जीत से उत्साहित पाकिस्तान एक बार फिर टीम इंडिया को हराने के मंसूबे पाले बैठा था। लेकिन टीम इंडिया

author-image
By puneet sharma
New Update
पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद टीम इंडिया के बॉलिंग कोच ने बांधे अर्शदीप की तारीफों के पुल, बोले...

क्रिकेट प्रेमियों को लंबे अरसे से टी20 विश्व कप 2022 के जिस मैच का बेसब्री से इंतजार था, वो 23 अक्टूबर को खेला गया। विश्व कप के इस बहुप्रतीक्षित मैच में पाकिस्तान के हाथ फिर मायूसी आई। भारत ने उसे एक बार फिर हरा दिया। इसी के साथ भारत ने पिछले विश्व कप में मिली हार का हिसाब भी चुकता कर लिया। पिछले विश्व कप में टीम इंडिया को विश्व कप मुकाबलों में पाकिस्तान के हाथों पहली बार हार का सामना करना पड़ा।

उस जीत से उत्साहित पाकिस्तान एक बार फिर टीम इंडिया को हराने के मंसूबे पाले बैठा था। लेकिन टीम इंडिया ने उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया और उसे 4 विकेट से हार थमा दी। टीम इंडिया की इस जीत के कई नायक रहे। उनमें से एक अर्शदीप सिंह भी हैं। उन्होंने पहले फॉर्म में चल रहे दोनों पाकिस्तानी ओपनरों को वापस पैवेलियन भेजा। और इस तरह से उन्होंने टीम इंडिया की जीत की नींव रखी।

उसके बाद उन्होंने पाकिस्तान के खतरनाक बल्लेबाज आसिफ अली को भी पैवेलियन वापस भेजा। इस मैच में उनकी स्विंग देखने लायक था, उन्होंने बता दिया कि उन्हें स्विंग का किंग क्यों कहते हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान में टीम इंडिया के बॉलिंग कोच महाम्ब्रे ने अर्शदीप की खुल कर प्रशंसा की है।

ये भी पढ़ें T20 World Cup के बीच इंग्लैंड की टीम में हुई जेसन रॉय की वापसी, जेम्स विंस को भी मिली जगह

पारस महाम्ब्रे ने अर्शदीप पर क्या कहा?

publive-image

पारस महाम्ब्रे ने ANI से बातचीत करते हुए अर्शदीप की प्रशंसा की। उन्होंने लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे अर्शदीप को एक विलक्षण प्रतिभा वाला बॉलर बताया है। पारस महाम्ब्रे ने कहा कि "अर्शदीप एक अलग तरह की क्षमता वाले विशेष गेंदबाज हैं, जिन्हें प्रेशर हैंडल करना आता है। अगर आप उनके पिछले दो साल का प्रदर्शन देखें तो उन्होंने प्रेशर को अच्छी तरह से संभाला है। वो दबाव में आकर टूटे नहीं हैं, बल्कि उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया।"

ये भी पढ़ें - ENG Vs IRE: इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने फेल हुआ आयरलैंड का मिडिल ऑर्डर, जीत के लिए बनाने होंगे 158 रन

आगे उन्होंने कहा की "बात चाहें IPL में खेलने की हो या टीम इंडिया के लिए खेलने की, उन्होंने काफी कठिन परिश्रम किया है। अपने प्रेशर को हैंडल करने की अद्भुत क्षमता के कारण ही उन्हें जब खराब दौर भी आया तो उन्हें इससे बाहर निकले में सहायता मिली। जैसा कि हमने एशिया कप के दौरान भी देखा था। इसलिए मुझे पाकिस्तान के खिलाफ किए गए उनके शानदार प्रदर्शन को देखकर कोई आश्चर्य नहीं हुआ। मुझे भविष्य में भी उनसे काफी आशाएं हैं।" 

Latest Stories