T20 World Cup: हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर आई बड़ी अपडेट, क्या नीदरलैंड के खिलाफ मिलेगा आराम?

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मिली धमाकेदार जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम सातवें आसमान पर है। गुरुवार को टूर्नामेंट में टीम अपना दूसरा मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ सिडनी के मैदान पर खेलेगी। पाक के खिलाफ मैच के बाद हार्दिक की फिटनेस पर भी सवाल उठाए गए थे और माना जा रहा था कि शायद नीदरलैंड के खिलाफ वह मैच में नहीं खेलेंगे।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
T20 World Cup: हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर आई बड़ी अपडेट, क्या नीदरलैंड के खिलाफ मिलेगा आराम?

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मिली धमाकेदार जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम सातवें आसमान पर है। गुरुवार को टूर्नामेंट में टीम अपना दूसरा मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ सिडनी के मैदान पर खेलेगी। इस मैच से पहले मंगलवार को टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर अभ्यास किया था। 

कई खिलाड़ी ऐसे भी थे जो प्रैक्टिस करने नहीं पहुंचे, इनमें एक नाम स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का भी था। पाक के खिलाफ मैच के बाद हार्दिक की फिटनेस पर भी सवाल उठाए गए थे और माना जा रहा था कि शायद नीदरलैंड के खिलाफ वह मैच में नहीं खेलेंगे। हालांकि, ऐसा कुछ होने वाला नहीं है। 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: सिडनी में टीम इंडिया को नहीं मिला अच्छा खाना, प्रैक्टिस से भी किया बायकॉट

सामने आया बयान 

publive-image

नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले से एक दिन पहले टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस महाम्ब्रे प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए, जहां उनसे हार्दिक की फिटनेस को लेकर सवाल किया गया। पारस ने अपने जवाब में कहा, ''हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट हैं और नीदरलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में उन्हें आराम देने का कोई विचार नहीं है।'' पारस ने आगे अपने बयान में कहा कि, ''हार्दिक खुद सभी मैच खेलना चाहते हैं, जो टीम के लिए अच्छे संकेत है।''

जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में मैच के बाद पांड्या से उनकी फिटनेस को लेकर सवाल किया गया था। प्रेंजेटर ने उनसे पूछा गया था कि क्या उनकी मांसपेशियों में गंभीर खिंचाव है तो उन्होंने कहा था, ''नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगता। ऐसा इसलिए हो सकता है कि मैंने इससे पहले टी-20 में कभी दौड़कर इतने रन नहीं लिए हैं।'

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी... 1, 2 या 3 नहीं मैच में बने इतने रिकॉर्ड

पाक के खिलाफ प्रदर्शन

publive-image

पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया था। गेंद से उन्होंने 4 ओवरों में 30 रन देकर 3 विकेट अपनी झोली में डाले थे। उन्होंने शादाब खान (5), हैदर अली (2) और मोहम्मद नवाज (9) को आउट किया था।

इसके बाद मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करते हुए पांड्या ने 37 गेंदों पर 1 चौके और दो छक्कों की मदद से 40 रन की पारी खेली थी। उन्होंने विराट कोहली के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 113 रन जोड़े थे। इस मैच में टीम इंडिया 4 विकेट से जीती थीं।

ये भी पढ़ें- ना कोहली, ना सूर्या.. वीरेंद्र सहवाग ने बताया उस खिलाड़ी का नाम जो T20 World Cup में बनाएगा सबसे ज्यादा रन

Latest Stories