NZ Vs PAK: केन विलियमसन ने इन्हें माना सेमीफाइनल की हार का दोषी

सिडनी में खेले गए पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हरा दिया। पाकिस्तान ने ये मैच 7 विकेट से जीता। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने 13 नवंबर को होने वाले फाइनल में अपनी जगह बना ली है। जहां उसका मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। ये मैच मेलबर्न में खेला जाएगा। इस मैच में पाकिस्तान ने शुरू से ही दबाब बनाए रखा, जो अंत तक बनाए रखा। 

author-image
By puneet sharma
New Update
NZ Vs PAK: केन विलियमसन ने इन्हें माना सेमीफाइनल की हार का दोषी

सिडनी में खेले गए पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हरा दिया। पाकिस्तान ने ये मैच 7 विकेट से जीता। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने 13 नवंबर को होने वाले फाइनल में अपनी जगह बना ली है। जहां उसका मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। ये मैच मेलबर्न में खेला जाएगा। इस मैच में पाकिस्तान ने शुरू से ही दबाव बनाए रखा, जो अंत तक बनाए रखा।

इस मैच में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद प्रजेंटेशन के दौरान बोलते हुए न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन ने क्या कहा, आइए जानते हैं। 

ये भी पढ़े - IPL 2023: केकेआर ने नीदरलैंड के पूर्व कप्तान को बनाया अपनी टीम का हिस्सा, कोचिंग स्टाफ में हुए बड़े बदलाव  

न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन की प्रतिक्रिया 

publive-image

मैच की समाप्ति के बाद बोलते हुए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने इस हार पर कहा कि "पाकिस्तान ने शुरू से अच्छा खेल दिखा कर हमें दबाव में ला दिया। जिससे हम अंत तक उबर नहीं सके। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की। हालांकि डेरेल मिचेल ने अच्छी पारी खेलकर हमारी वापसी कराने का प्रयास किया। जब हमारी पारी खत्म हुई तो मध्यांतर में हम पिच की कंडीशन को देखते हुए सोचने लगे कि हमने एक टक्कर देने वाला स्कोर बना लिया है।"

आगे कीवी कप्तान ने कहा कि "पहली इनिंग के समाप्त होने के बाद हमारे पास वापसी का अच्छा मौका था, लेकिन हम चूक गए। मैं बहुत निराश हूं कि हम पाकिस्तान के लिए जीत को मुश्किल नहीं बना पाए। बाबर और रिजवान ने पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दी। ईमानदारी से कहूं तो हमें अपने खेल में और अनुशासन दिखाना चाहिए था। आज के मैच में पाकिस्तानी टीम ये जीत डिजर्व करती थी।" 

इसके बाद केन आगे ये बोले कि "हमने राउंड रॉबिन लीग मैचों में अच्छा खेल दिखाया और हम टॉप पर रहे। लेकिन आज हमारा दिन नहीं था, आज हम खराब खेले। इस फॉर्मेट में कभी-कभी आपके साथ ऐसा होता है। ये इस फॉर्मेट की नेचर है।"

ये भी पढ़े - IND Vs ENG : सेमीफाइनल में युजवेंद्र चहल को खेलता देखना चाहते हैं बटलर, बोले- वो एक महान गेंदबाज है

ऐसा रहा मैच का हाल 

publive-image

इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया था, जो गलत साबित हुआ। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने शुरू से ही अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी को शुरुआत से ही दबाव में ला दिया और अंत तक उन्हें उबरने नहीं दिया। न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में डेरेल मिचेल के अर्धशतक के दम पर 4 विकेट के नुकसान पर 152 रन ही बना सकी। 

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों कप्तान बाबर और रिजवान ने पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दी और न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को शुरुआत से ही दबाव में ला दिया। आखिरकार 7 विकेट से मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश पा लिया। पाकिस्तान के दोनों ओपनरों मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने हाफ सेंचुरी लगाई। 

Latest Stories