T20 World Cup 2022: आयरलैंड के Joshua Little ने हैट्रिक लेकर मचाया तहलका, ब्रेट ली के एलीट क्लब में हुए शामिल

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में एक के बाद एक रोमांचक मैच खेले जा रहे हैं। एडिलेट ओवल में न्यूजीलैंड और आयरलैंड के बीच खेले जा रहे मुकाबले में Joshua Little  ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है। Joshua Little ने कीवी टीम

author-image
By Sonam Gupta
New Update
T20 World Cup 2022: आयरलैंड के Joshua Little ने हैट्रिक लेकर मचाया तहलका, ब्रेट ली के एलीट क्लब में हुए शामिल

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में एक के बाद एक रोमांचक मैच खेले जा रहे हैं। एडिलेट ओवल में न्यूजीलैंड और आयरलैंड के बीच खेले जा रहे मुकाबले में Joshua Little  ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है। Joshua Little ने कीवी टीम के 3 खिलाड़ियों को बैक टू बैक आउट करते हुए मेगा इवेंट में हैट्रिक ले ली है और ब्रेट ली की एलीट लिस्ट में शामिल हो गए हैं। 

Joshua Little  ने ली हैट्रिक

publive-image

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मैच में आयरलैंड के तेज गेंदबाज Joshua Little  ने हैट्रिक लेकर तहलका मचा दिया है। अपनी हैट्रिक के लिए जोशुवा ने सबसे पहले कीवी कप्तान केन विलियमसन को 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर 61 के निजी स्कोर पर चलता किया। फिल जेम्स नीशम और मिचेल स्टार्क को बैक टू बैक 2 गेंदों में LBW कर हैट्रिक पूरी कर ली। 

Joshua Little टी-20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले आयरलैंड के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। पिछले साल यूएई में हुए ईवेंट में कर्टिस कैंपर ने नीदरलैंड के खिलाफ ये कारनामा किया था। बता दें, इस सीजन टूर्नामेंट की ये दूसरी हैट्रिक है। इससे पहले यूएई के कार्तिक मयप्पन ने श्रीलंका के खिलाफ हैट्रिक चटकाई। 

ये भी पढ़ें- चेन्नई सुपर किंग्स के CEO ने खुद बताया IPL 2023 में किस टीम से खेलेंगे रवींद्र जडेजा

कैसा रहा है Joshua का करियर

23 साल के जोशुआ ने हैट्रिक लेकर सभी को हैरान कर दिया है। उनके करियर की बात करें, तो अब तक उन्होंने 53 T20I मैच खेले हैं, जिसमें 7.67 की इकोनॉमी रेट से 62 विकेट चटकाए हैं। साथ ही उन्होंने 22 वनडे मैचों में 33 विकेट भी अपने नाम किए हैं। 

आयरलैंड को मिला 186 रनों का लक्ष्य

न्यूजीलैंड और आयरलैंड के बीच खेले जा रहे मुकाबले में आरलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। हालांकि पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 185/6 रन बना लिए हैं। अब यदि आयरलैंड को ये मैच जीतना है तो 186 रनों के बड़े लक्ष्य को हासिल करना होगा। आयरलैंड के जोशुवा लिटिल ने कमाल की गेंदबाजी की और अपने स्पेल में 22 रन देकर 3 विकेट (हैट्रिक) हासिल किए।

यहां देखें पूरी लिस्ट

  • ब्रेट ली बनाम बांग्लादेश, 2007
  • कर्टिस कैंपर बनाम नीदरलैंड, 2021
  • वानिंदु हसरंगा बनाम साउथ अफ्रीका, 2021
  • कगिसो रबाडा बनाम इंग्लैंड, 2021
  • कार्तिक मयप्पन बनाम श्रीलंका, 2022
  • जोशुआ लिटिल बनाम न्यूजीलैंड, 2022*
Latest Stories