T10 League: कप्तानी छोड़ते ही गरजा निकोलस पूरन का बल्ला, 8 छक्के जड़ गेंदबाजों के उड़ाए होश; सुरेश रैना ZERO पर आउट

Abu Dhabi T10 League की शुरूआत हो गई है। इस टूर्नामेंट में दुनिया भर के कई दिग्गज खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इन्हीं खिलाड़ियों में एक नाम पूर्व भारतीय दिग्गज सुरेश रैना (Suresh Raina) का भी है।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
T10 League: कप्तानी छोड़ते ही गरजा निकोलस पूरन का बल्ला, 8 छक्के जड़ गेंदबाजों के उड़ाए होश; सुरेश रैना ZERO पर आउट

अबु धाबी टी10 लीग (Abu Dhabi T10 League) की शुरूआत हो गई है। इस टूर्नामेंट में दुनिया भर के स्टार खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इन्हीं खिलाड़ियों में एक नाम पूर्व भारतीय दिग्गज सुरेश रैना (Suresh Raina) का भी है। 

इंटरनेशनल और आईपीएल से संन्यास लेने के बाद अब रैना टी20 लीग में डेक्कन ग्लेडियेटर्स की ओर से खेल रहे हैं। बुधवार को टी20 लीग के छठे सीजन में कुल दो मुकाबले खेले गए, जहां खिलाड़ियों ने चौके-छक्कों से फैंस का खूब मनोरंजन किया। 

डेब्यू पर फ्लॉप हुए रैना

publive-image

टी10 लीग के अपने डेब्यू मैच में सुरेश रैना कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। रैना का बल्ला भले ही ना बोला हो, लेकिन डेक्कन ग्लेडियेटर्स के कप्तान निकोलस पूरन ने टीम अबु धाबी के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। 

पूरन ने नंबर 3 पर आतिशी पारी खेलते हुए 33 गेंदों पर नाबाद 77 बनाए। 233.33 के स्ट्राइक रेट से खेली गई इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 8 छक्के जड़े। बता दें कि हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पूरन ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। 

ये भी पढ़ें- दिनेश कार्तिक ने दिए संन्यास के संकेत, इंस्टा पर शेयर किया इमोशनल वीडियो

35 रन से जीती ग्लेडियेटर्स की टीम 

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए डेक्कन ग्लेडियेटर्स की टीम ने 10 ओवर में 6 विकेट पर 134 रन का स्कोर बनाया। पूरन के अलावा ओडियन स्मिथ ने 12 गेंदों पर 23 रन का योगदान दिया। 135 रन का लक्ष्य के जवाब में टीम अबु धाबी 10 ओवर में 99-6 का स्कोर ही बना सकी और 35 रन से मुकाबला हार गई। 

टीम अबु धाबी की ओर से जेम्स विंस (37) टॉप स्कोरर रहे। वहीं ग्लेडियेटर्स के लिए जहूर खान और टॉम हेल्म ने 2-2 विकेट हासिल किए। 

पोलार्ड का बल्ला भी बोला

वहीं टूर्नामेंट के पहले मैच में बांग्ला टाइगर्स ने न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स को 19 रन से हराया। बांग्ला टाइगर्स ने पहले बैटिंग करते हुए 10 ओवर में 135-5 का स्कोर बनाया। इविन लुईस ने 22 गेंदों पर 58 रन की जोरदार पारी खेली। न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के लिए रवि रामपाल को दो विकेट मिले। 

स्ट्राइकर्स के सामने 136 का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 112-8 का स्कोर ही बना पाई और मुकाबला हार गई। टीम के लिए कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 19 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 45 रन बनाए। उनके अलावा आजम खान के बल्ले से 13 गेंदों पर 34 रन देखने को मिले। 

शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली बांग्ला टाइगर्स की जीत में मथीशा पथिराना और रोहन मुश्तफा ने दो-दो विकेट अपनी झोली में डाले।

ये भी पढ़ें- IPL 2023 से पहले ही MI में हुई जोफ्रा आर्चर की वाइल्ड कार्ड एंट्री, जल्द एक्शन में आएंगे नजर

Latest Stories