IND vs ZIM : मैं इस पारी के जरिए सेमी फाइनल के लिए मानसिक रूप से तैयारी कर रहा था, मैच के बाद बोले सूर्या

6 नबंवर को खेले गए सुपर 12 के अंतिम लीग मैच में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 71 रनों से मात दे दी है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ग्रुप 2 में टॉप पर पहुँच गई है। सेमी फाइनल में टीम इंडिया की टक्कर इंग्लैंड से होगी। भारत की इस बड़ी जीत के सबसे बड़े हीरो मिस्टर 360 डिग्री सूर्य कुमार यादव रहे।  सूर्या ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 25 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली। स्काई ने अपनी इस पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए। सूर्या को उनकी इस लाजबाब पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस अवसर पर

author-image
By puneet sharma
New Update
IND vs ZIM : मैं इस पारी के जरिए सेमी फाइनल के लिए मानसिक रूप से तैयारी कर रहा था, मैच के बाद बोले सूर्या

6 नबंवर को खेले गए सुपर 12 के अंतिम लीग मैच में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 71 रनों से मात दे दी है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ग्रुप 2 में टॉप पर पहुँच गई है। सेमी फाइनल में टीम इंडिया की टक्कर इंग्लैंड से होगी। भारत की इस बड़ी जीत के सबसे बड़े हीरो मिस्टर 360 डिग्री सूर्य कुमार यादव रहे। 

सूर्या ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 25 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली। स्काई ने अपनी इस पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए। सूर्या को उनकी इस लाजबाब पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस अवसर पर बोलते हुए सूर्यकुमार ने क्या कहा, आइए जानते हैं।

ये भी पढ़े - शोएब मलिक और सानिया मिर्जा के बीच अलगाव की खबरें? सोशल मीडिया पर शादी टूटने की चर्चा

सूर्यकुमार ने इस मैच में अपनी पारी को लेकर ये कहा 

publive-image 

मैच की समाप्ति के बाद मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड लेते हुए सूर्या ने कहा कि "जब मै और हार्दिक बल्लेबाजी कर रहे थे, तो हमारा प्लान एकदम क्लियर था, कि हमें पॉजिटिव माइंड सेट के साथ खेलना है। हार्दिक ने मुझसे कहा कि हम अटैक कर के खेलेंगे। और फिर हम रुके नहीं, हम नॉक आउट की तैयारी की तरह इस मैच को खेले।"

ये भी पढ़े - T20 WC 2022: फाइनल में फिर होगा भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला! सुपर-12 के बाद ये बना समीकरण

मिस्टर 360 डिग्री सूर्या आगे बोले कि "हम सेमी फाइनल खेलने को उत्सुक हैं, और टीम का माहौल भी बहुत अच्छा बना हुआ है। देखते हैं कि आगे क्या होता है। मैंने बिल्कुल स्पष्ट रूप से सोचा हुआ था कि मैं वैसे ही खेलूंगा, जैसा नेट्स में खेलता हूँ। क्योंकि नेट्स में मैंने इन शॉर्ट्स का खूब अभ्यास किया हुआ है, इसलिए मुझे कठिन शॉट्स खेलने में दिक्कत नहीं होती। मैं परिस्थितियों के अनुरूप बल्लेबाजी करने के कारण खुश हूं, टीम भी खुश है। आपको हर पारी की शुरुआत शून्य से ही करनी पड़ती है, मेरा ऐसा मानना रहा है।"  

इसके बाद स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क से बात करते हुए सूर्यकुमार ने कहा कि "मैं मुंबई में जब खेलता हूं, तो मैं वानखेडे की उछाल लेती पिचों पर अभ्यास करता हूं। इसके अलावा में मुंबई के जिस क्लब के लिए खेलता हूं, उन्होंने भी मेरे कहने पर मेरे लिए उछाल वाली पिच तैयार की थीं, जिससे भी मुझे विश्व कप की तैयारी में मदद मिली।"

स्काई को जब 360 डिग्री को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने एबी डिविलियर्स के सम्मान में बड़ी बात कही, सूर्या बोले कि "360 डिग्री प्लेयर दुनिया में एक ही है। मैं तो बस डिविलियर्स की तरह खेलने की मात्र कोशिश ही कर सकता हूं।" 
 

Latest Stories