'आ रहा है टेस्ट का टाइम भी..' लिमिटेड क्रिकेट में धमाका मचाने के बाद अब टेस्ट डेब्यू करने के लिए बेताब है सूर्या

टीम इंडिया के नए 360 डिग्री सूर्यकुमार यादव टी20 में धमाल मचाने के बाद अब टेस्ट क्रिकेट में अपनी नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए दूसरे टी20 मैच के बाद सूर्या से जब उनके टेस्ट क्रिकेट में खेलने के बारे में सवाल पूछा गया तब सूर्या ने हामी भरते हुए अपने खेलने की इच्छा जताई।

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
'आ रहा है टेस्ट का टाइम भी..' लिमिटेड क्रिकेट में धमाका मचाने के बाद अब टेस्ट डेब्यू करने के लिए बेताब है सूर्या

टीम इंडिया के नए 360 डिग्री सूर्यकुमार यादव टी20 में धमाल मचाने के बाद अब टेस्ट क्रिकेट में अपनी नई पारी शुरू करने की इच्छा जता रहे हैं। आपको बता दें, न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए दूसरे टी20 मैच में भारत के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने 51 बॉल पर 111* रन की आतिशी पारी खेली थी।

सूर्यकुमार यादव इन दिनों कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। उनके इस फॉर्म के चलते भारतीय टीम की टी20 बल्लेबाजी अब पहले से कहीं ज्यादा मजबूत हुई है। 2010-11 की रणजी सीजन में सूर्या ने दिल्ली के खिलाफ अपना पहला फर्स्ट क्लास क्रिकेट डेब्यू किया था।

यह भी पढ़े : संजू से 2 साल बाद डेब्यू करने वाले पंत ने खेले हैं उनसे चार गुना ज्यादा टी20I मैच, सैमसन का स्ट्राइक रेट बेहतर

टेस्ट क्रिकेट में अपनी वापसी को लेकर सूर्यकुमार यादव ने कहा

publive-image

भारतीय क्रिकेट टीम की इस वक्त के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव से जब उनके टेस्ट क्रिकेट में खेलने के बारे में पूछा गया तब सूर्या ने कहा, "जब हम क्रिकेट खेलना शुरू करते हैं तो हम Red Ball से ही शुरू करते हैं और मैंने अपनी मुंबई टीम के लिए Red Ball से क्रिकेट भी खेला है।

आगे इस 360 प्लेयर ने कहा, "मुझे टेस्ट फॉर्मेट के बारे में अच्छी जानकारी है और मुझे उस फॉर्मेट को खेलने में मजा आता है। उम्मीद है कि मुझे जल्द ही टेस्ट कैप मिल जाएगी।"

यह भी पढ़े : Virat Kohli को पानी पर भी नजर आए MS Dhoni, इंस्टाग्राम पर शेयर की स्टोरी

कैसा रहा है सूर्यकुमार यादव का अंतराष्ट्रीय करियर 

publive-image

भारत के लिए 13 एकदिवसीय अंतराष्ट्रीय मैच खेल चुके इस बल्लेबाज के नाम 12 पारी में 34 की औसत से 340 रन मौजूद है। जिसमें 2 अर्धशतक भी सूर्या ने लगाए हैं। तो वहीं 41 टी20 मैच खेल चुके इस प्लेयर ने 45 की औसत से 1395 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 181.64 का रहा है। टी20 में सूर्या के नाम 2 शतक और 12 अर्धशतक मौजूद है। 

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में इस बल्लेबाज के नाम 77 मैच की 129 पारी में 5326 रन दर्ज है। इस दौरान उनका औसत भी 44.01 का रहा है। सूर्या के नाम 14 शतक और 26 अर्धशतक मौजूद है। लिस्ट ए में भी 115 मैच की 103 पारी में 3194 रन इस बल्लेबाज ने बनाए हैं। यहां भी सूर्या ने 36 की औसत से 3 शतक लगाए हैं। 

Latest Stories