रणजी के रण में फिर गरजा सूर्या का बल्ला, सौराष्ट्र के खिलाफ 15 गेंदों को भेजा बाउंड्री के पार; शतक से चूके

मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप B में मुंबई और सौराष्ट्र के बीच मुकाबला खेला जा रहा है, जहां सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपने बल्ले से धमाल मचा दिया है। सौराष्ट्र के खिलाफ सूर्या केवल 107 गेंदों पर 95 रन की शानदार पारी खेली।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
रणजी के रण में फिर गरजा सूर्या का बल्ला, सौराष्ट्र के खिलाफ 15 गेंदों को भेजा बाउंड्री के पार; शतक से चूके

मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप B में मुंबई और सौराष्ट्र के बीच मुकाबला खेला जा रहा है, जहां सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपने बल्ले से धमाल मचा दिया है। सौराष्ट्र के खिलाफ सूर्या ने केवल 107 गेंदों पर 95 रन की शानदार पारी खेली। 

लगभग 90 के स्ट्राइक रेट से खेली गई इस पारी में स्टार बल्लेबाज ने 14 चौके और 1 छक्का लगाया। यानी कुल मिलाकर 15 गेंदों को उन्होंने बाउंड्री के बाहर भेजा। हालांकि वह अपना शतक पूरा नहीं कर सके और युवराज सिंह डोडिया की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटे।

दूसरी बार हुई चूक 

इससे पहले लगभग 3 साल बाद फर्स्ट क्लास में कमबैक करते हुए सूर्या ने हैदराबाद के खिलाफ पहली पारी में 80 गेंदों पर 90 रन जड़े थे। हैदराबाद के खिलाफ (90) और फिर सौराष्ट्र के खिलाफ (95) दोनों बार दाएं हाथ के बल्लेबाज के पास अपना शतक बनाने का बढ़िया मौका था, हालांकि वह उसे पूरा नहीं कर सके। 

32 वर्षीय सूर्यकुमार यादव ने अभी तक 78 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 44.39 की औसत के साथ कुल 5416 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 14 शतक और 28 अर्धशतक देखने को मिले। 

publive-image

श्रीलंका सीरीज से होगी वापसी

न्यूजीलैंड दौरे के बाद सूर्यकुमार को बांग्लादेश दौरे के लिए आराम दिया गया था। अब वह श्रीलंका के खिलाफ जनवरी में होने वाली 3 मैचों की टी-20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज से भारतीय टीम में वापसी करेंगे। टी-20 सीरीज के लिए सूर्या को टीम इंडिया का उप-कप्तान बनाया गया है। 

मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर सूर्याकुमार यादव कमाल की फॉर्म में हैं। टी-20 वर्ल्ड कप में भी उनका बल्ला खूब बोला था। टूर्नामेंट के 6 मैचों में यादव ने 59.75 की औसत और 190 के तूफानी स्ट्राइक रेट से कुल 239 रन बनाए थे। 

इतना ही नहीं 2022 में सूर्या भारत के लिए सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले खिलाड़ी भी रहे। उन्होंने 31 T20I मैचों में 46.56 की लाजवाब औसत से कुल 1164 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 9 अर्धशतक और 2 शतक देखने को मिले।

ये भी पढ़ें- श्रीलंका सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित... T20I में हार्दिक होंगे कप्तान, वनडे टीम से शिखर धवन ड्रॉप 

Latest Stories