महाकाल की शरण में पहुंची टीम इंडिया, ऋषभ पंत के लिए मांगी दुआ

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच इस समय वनडे सीरीज खेली जा रही है। पहले 2 मैच जीतकर भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। इस श्रृंखला का अंतिम मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों टीमें इंदौर पहुंच चुकी हैं।  इस मैच से पहले टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव, स्पिनर कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में दर्शन करने पहुंचे, और पूजा अर्चना की। ये खिलाड़ी तड़के सुबह-सुबह ही मंदिर पहुंच गए, इन खिलाड़ियों ने ऋषभ के लिए विशेष पूजा की। 

author-image
By puneet sharma
New Update
महाकाल की शरण में पहुंची टीम इंडिया, ऋषभ पंत के लिए मांगी दुआ

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच इस समय वनडे सीरीज खेली जा रही है। पहले 2 मैच जीतकर भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। इस श्रृंखला का अंतिम मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों टीमें इंदौर पहुंच चुकी हैं। 

इस मैच से पहले टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव, स्पिनर कुलदीप यादव और वॉशिंगटन सुंदर उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में दर्शन करने पहुंचे, और पूजा अर्चना की। ये खिलाड़ी तड़के सुबह-सुबह ही मंदिर पहुंच गए, इन खिलाड़ियों ने ऋषभ के लिए विशेष पूजा की। 

ये भी पढ़ें- दुनिया के इस तेज गेंदबाज से डरते हैं चेतेश्वर पुजारा, टेस्ट में 7 बार कर चुका है आउट; जल्द फिर होगा आमना-सामना

सूर्या, कुलदीप और सुंदर ने की पूजा

 

भारतीय बल्लेबाज सूर्या, चाइनामैन कुलदीप और ऑलराउंडर सुंदर ने 23 जनवरी की सुबह-सुबह महाकाल मंदिर में पहुंच कर भगवान के दर्शन किए। उन्होंने महाआरती में भी भाग लिया। इन खिलाड़ियों ने भगवान का ध्यान लगाते हुए मंत्रो का उच्चारण भी किया। इनके साथ मौजूद सांसद अनिल फिरोजिया ने उन्हें मंदिर से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां दीं।

मंदिर से निकलने के बाद मिस्टर 360 डिग्री कहे जाने वाले सूर्या ने पत्रकारों से बात की। उन्होंने बताया कि "हम लोगों ने वैसे तो सभी के लिए प्रार्थना की है, लेकिन हमारे टीम के साथी और इस समय हॉस्पिटल में एडमिट ऋषभ पंत के लिए विशेष रूप से प्रार्थना की है। हमने उनके शीघ्र स्वस्थ होने और फिर से मैदान में उतरने के लिए दुआ मांगी।"

इस दौरान सपोर्टिंग स्टाफ के कुछ लोग भी इनके साथ थे। आज दिन में कुछ और खिलाड़ियों के इस विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर पहुंचने की संभावना भी बताई जा रही है। उज्जैन के इस महाकाल मंदिर की बहुत मान्यता है। यहां सभी क्षेत्रों से जुड़े सिलेब्रिटीज का आना होता रहता है।

ये भी पढ़ें- Umesh Yadav को लगा लाखों का चूना, पूर्व मैनेजर ने ही दिया धोखा; जानें क्या है पूरा मामला

क्यों की ऋषभ के लिए विशेष प्रार्थना

 

इन खिलाड़ियों ने ऋषभ के लिए विशेष रूप से दुआ इसलिए मांगी, क्योंकि गत 30 दिसम्बर को ऋषभ का भयंकर एक्सीडेंट हो गया था। ऋषभ इस समय मुंबई के कोकिला बेन धीरु भाई अंबानी हॉस्पिटल में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज जारी है। इस दुर्घटना में गम्भीर रूप से जख्मी हो गए ऋषभ पंत को पूरी तरह फिट होने और मैदान पर वापसी करने में अभी काफी समय लगने का अनुमान लगाया जा रहा है। 
 

Latest Stories