अगले विश्व कप में ये होने चाहिए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज, दिग्गज गावस्कर ने दी अपनी राय

अगले साल के अंत में भारत में वनडे विश्व कप का आयोजन किया जाना है। अपने घर में होने वाले इस विश्व कप को जीतकर टीम इंडिया अपने खिताब के सूखे को खत्म करना चाहेगी। भारत ने अंतिम बार 2011 में ये खिताब जीता था। इसके लिए टीम इंडिया ने विश्व कप की तैयारियों पर फोकस भी करना शुरू कर दिया है। टीम इंडिया अपनी प्लानिंग को अंतिम रूप देकर उन पर अमल करने का प्रयास कर रही है।   इस सिलसिले में सभी विशेषज्ञ अपनी-अपनी राय भी दे रहे हैं। टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी रहे सुनील गावस्कर ने भी टीम इंडिया को ओपनिंग को ले

author-image
By puneet sharma
New Update
अगले विश्व कप में ये होने चाहिए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज, दिग्गज गावस्कर ने दी अपनी राय

अगले साल के अंत में भारत में वनडे विश्व कप का आयोजन किया जाना है। अपने घर में होने वाले इस विश्व कप को जीतकर टीम इंडिया अपने खिताब के सूखे को खत्म करना चाहेगी। भारत ने अंतिम बार 2011 में ये खिताब जीता था। इसके लिए टीम इंडिया ने विश्व कप की तैयारियों पर फोकस भी करना शुरू कर दिया है। टीम इंडिया अपनी प्लानिंग को अंतिम रूप देकर उन पर अमल करने का प्रयास कर रही है।  

इस सिलसिले में सभी विशेषज्ञ अपनी-अपनी राय भी दे रहे हैं। टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी रहे सुनील गावस्कर ने भी टीम इंडिया को ओपनिंग को लेकर अपनी राय जाहिर की है। अपनी बेबाक टिप्पणियों के लिए विख्यात पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया की ऑपनिग जोड़ी को लेकर अपने विचार प्रकट किए हैं। टीम इंडिया में ओपनिंग के लिए यूं तो कई दावेदार हैं, लेकिन इसमें सबसे प्रमुख नाम कप्तान रोहित शर्मा के अलावा शिखर धवन, केएल राहुल और शुभमन गिल हैं। 

ये भी पढ़ें : दूसरे मैच से पूर्व बांग्लादेश टीम ने किया कड़ा अभ्यास, सीरीज जीतने पर उसकी नजर

सुनील गावस्कर दी शिखर धवन और शुभमन गिल पर अपनी प्रतिक्रिया दी 

publive-image

ये सभी हाल ही में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर चुके हैं। इनके बारे में बात करते हुए पूर्व ओपनर गावस्कर ने कहा कि उनके अनुसार कप्तान रोहित तो ओपन करेंगे ही, उनके साथ शिखर धवन को उतरना चाहिए। साथ ही उन्होंने केएल राहुल को मिडिल ऑर्डर में खिलाने की बात भी की। उन्होंने कहा कि धवन को शुभमन गिल पर प्राथमिकता देनी चाहिए। उन्होंने धवन और गिल की तुलना करते हुए इस बारे में अपने विचार स्पष्ट किए। 

इस बारे में विस्तार से बोलते हुए दिग्गज खिलाड़ी सनी ने शिखर धवन के बारे में कहा कि "आप हमेशा बाएं-दाएं हाथ के खिलाड़ियों के संयोजन की तलाश में रहते हैं। शिखर बाएं हाथ के बल्लेबाज तो हैं ही, साथ ही उनके पास काफी सारा अनुभव भी है। मुझे लगता है कि उसके पास साबित करने के लिए एक या दो प्वाइंट हैं, जैसे कि वह शायद कहना चाह रहा होगा कि टी20 क्रिकेट में जिस तरह का उनका रिकॉर्ड है, उसे भी उसमें खेलना चाहिए। इसलिए मुझे लगता है कि उसके पास  इन मैचों के जरिए यह दिखाने का एक शानदार अवसर होगा कि वह इस टीम से जुड़ा है, केवल के लिए नहीं उस समय कि जब नियमित खिलाड़ी खेल नहीं रहे हों।"

publive-image

दिग्गज भारतीय बल्लेबाज रहे गावस्कर ने शुभमन गिल के बारे में कहा कि "गिल को भविष्य में सफलता हासिल करने के लिए, शतकों के बाद भी उन शतकों को प्रभावशाली शतकों में बदलना होगा और इसके अलावा उन्हें 50 या 60 के स्कोर पर नहीं रुकना होगा। वह एक शानदार प्रतिभाशाली खिलाड़ी है, वो कोई गलती न करें तो वो एक विलक्षण प्रतिभा है। लेकिन गिल 50 या 60 के स्कोर पर आउट होकर अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं कर रहे हैं। हां, कभी-कभी मैं मानता हूं कि आप स्कोरिंग रेट बढ़ाने की कोशिश कर रहे होते हैं, इसलिए आउट हो जाते हैं। लेकिन शुभमन को अपने 50 और 60 के स्कोर को बड़े शतक में बदलने की जरूरत है।"

Latest Stories