IND vs SL: सूर्या के तूफान में उड़े श्रीलंकाई गेंदबाज, सीरीज जीतने के लिए मेहमान टीम को बनाने होंगे 229 रन

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच तीसरा व निर्णायक टी-20 मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है। मैच की शुरुआत हार्दिक पांड्या के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले के साथ हुई। जहां, भारतीय टीम ने खराब शुरुआत से उबरकर

author-image
By Sonam Gupta
New Update
IND vs SL: सूर्या के तूफान में उड़े श्रीलंकाई गेंदबाज, सीरीज जीतने के लिए मेहमान टीम को बनाने होंगे 229 रन

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच तीसरा व निर्णायक टी-20 मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है। मैच की शुरुआत हार्दिक पांड्या के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले के साथ हुई। जहां, भारतीय टीम ने खराब शुरुआत से उबरकर बोर्ड पर 228 रनों का स्कोर पोस्ट किया है। अब यदि श्रीलंका को ये सीरीज अपने नाम करनी है, तो 229 रन बनाकर ये मैच जीतना होगा। 

229 भारत ने दिया लक्ष्य

टॉस जीतकर हार्दिक पांड्या ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ईशान किशन और शुभमन गिल पारी की शुरुआत करने मैदान पर आए, लेकिन पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर किशन सिर्फ 1 रन के निजी स्कोर पर दिलशान मधुशंका के हाथों आउट हो गए। ईशान के जल्दी आउट होने के बाद नंबर-3 पर बैटिंग करने आए राहुल त्रिपाठी ने 16 गेंदों पर 46 रन बनाकर गिल के साथ 49 रनों की पार्टनरशिप की। राहुल की इस पारी ने भारत को शुरुआती झटके के बाद संभलने का मौका दिया। 

तीसरे विकेट के लिए सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल के बीच शतकीय साझेदारी हुई, जिसने स्कोरबोर्ड को तेजी से आगे चलाया। अपनी 10वीं बॉल पर आज खाता खोलने वाले गिल 46(36) रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पांड्या और दीपक हुड्डा 4-4 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं क्रीज पर डटे हुए सूर्यकुमार यादव ने 45 गेंदों पर ही अपना शतक पूरा कर लिया। इसी के साथ भारतीय टीम ने 228/5 का स्कोर पोस्ट किया है। अब यदि श्रीलंका को ये मैच और सीरीज पर अपना कब्जा जमाना है, तो 229 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य को हासिल करना होगा। 

publive-image

सूर्यकुमार यादव ने लगाया T20I करियर का तीसरा शतक

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर अपनी काबिलियत साबित करते हुए शतक जड़ दिया है। वह जब क्रीज पर आए, तब भारत का स्कोर 52-2 का था। तब सूर्या ने गिल के साथ मिलकर 111 रनों की पार्टनरशिप कर, भारतीय टीम के स्कोरबोर्ड को तेजी से आगे बढ़ाया। इसी के साथ सूर्या ने 45 गेंदों में शतक पूरा किया। सूर्या यहीं नहीं रुके, बल्कि उन्होंने 51 गेंदों पर 112 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी इस बेहतरीन इनिंग में सूर्या ने 9 छक्के व 7 चौके लगाए हैं। सूर्या के T20I करियर का ये तीसरा शतक है।

ये भी पढ़ें : Kapil Dev ने रोहित शर्मा की फिटनेस पर उठाए सवाल, बोले- 'मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि...'

Latest Stories