SA Vs BAN : रोसो के बाद नॉर्टजे ने बरपाया कहर, साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 104 रन से हराया

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 22वां मुकाबला जो साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा था, उसे साउथ अफ्रीका ने 104 रन के बड़े अंतर से जीत कर अपने नाम कर लिया है। यह मैच 27 अक्टूबर को भारतीय समय के मुताबिक सुबह 8:30 बजे से शुरू हुआ था। 

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
SA Vs BAN : रोसो के बाद नॉर्टजे ने बरपाया कहर, साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 104 रन से हराया

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 22वां मुकाबला साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया, जिसे सा. अफ्रीका ने 104 रन के बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम किया। 

इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका ने इस टूर्नामेंट में अपना खाता भी खोल लिया है, इससे पहले 24 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका बनाम जिम्बाब्वे के बीच होने वाले मैच को बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा था, जिसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम को 1 प्वॉइंट के साथ संतोष करना पड़ा था। वहीं, बांग्लादेश की टूर्नामेंट में ये पहली हार रही।

रोसो की शतक के दम पर अफ्रीका ने खड़ा किया था 200 से ऊपर का स्कोर

publive-image

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम की शुरुआत को एक बार फिर खराब किया अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने, बावुमा 6 बॉल पर महज 2 रन बना कर एक बार फिर आउट हो गए।  लेकिन इसके बाद दूसरे विकेट के लिए क्विंटन डी कॉक और रिली रोसो ने शानदार 81 बॉल पर 168 रन की तेज तर्रार साझेदारी कर अफ्रीका को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। 

साउथ अफ्रीका की तरफ से रोसो ने 56 बॉल पर 7 चौके और 8 छक्के की मदद से 109 रन बनाए, डी कॉक भी ज्यादा पीछे नहीं रहे और उन्होंने भी महज 38 बॉल पर 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 63 रन जड़ दिए। जिसकी मदद से साउथ अफ्रीका का स्कोर 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 205 रन के पार चली गयी। इस मैच में बांग्लादेश के सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए, कप्तान शाकिब अल हसन ने 2 विकेट, अफिफ हुसैन ने 1 विकेट, हसन महमूद 1 और तस्कीन अहमद के खाते में 1 विकेट गई।

ये भी पढ़ें- IND Vs NED: भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

एनरिक नॉर्टजे और तबरेज़ शम्सी के आगे नहीं टिक सका बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज

publive-image

साउथ अफ्रीका से मिले 206 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की तरफ से कोई भी बल्लेबाज टिककर साझेदारी करते हुए नहीं दिखा, जिसका नतीजा ये रहा की बांग्लादेश की पूरी टीम महज 16 ओवर में ही 100 रन के स्कोर तक आते-आते ऑल आउट हो गई।

बांग्लादेश की तरफ से एकमात्र बल्लेबाज लिटन दास 31 बॉल पर 34 रन ही सर्वोच्च स्कोरर रहे, उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं सका जिसका एक प्रमुख वजह था, एनरिक नॉर्टजे का बेहतरीन स्पेल। नॉर्टजे ने 3.3 ओवर में 10 रन देते हुए 4 विकेट तो स्पिनर तबरेज़ शम्सी ने 4 ओवर में 20 रन देते हुए 3 विकेट झटके। साउथ अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज और कगिसो राबडा ने 1-1 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें- SA Vs BAN: रिली रोसो ने तोड़ा युवराज सिंह का यह बड़ा रिकॉर्ड, बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा शतक

Latest Stories