मैच कैंसिल होने के बाद भी Afghanistan ने कटाया 2023 वर्ल्ड कप का टिकट, जानिए क्या है पीछे का गणित

रविवार को श्रीलंका और Afghanistan के बीच खेला जाने वाला वनडे मैच बारिश के चलते रद्द हो गया। लेकिन इसके बावजूद Afghanistan Cricket Team ने साल 2023 में भारत में आयोजित होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में अपनी जगह पर ठप्पा लगा दिया है।

author-image
By Sonam Gupta
New Update
मैच कैंसिल होने के बाद भी Afghanistan ने कटाया 2023 वर्ल्ड कप का टिकट, जानिए क्या है पीछे का गणित

रविवार को श्रीलंका और Afghanistan के बीच खेला जाने वाला वनडे मैच बारिश के चलते रद्द हो गया। लेकिन इसके बावजूद Afghanistan Cricket Team ने साल 2023 में भारत में आयोजित होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में अपनी जगह पर ठप्पा लगा दिया है। वहीं श्रीलंकाई टीम को अब टूर्नामेंट में क्वालीफाई करने के लिए और संघर्ष करना होगा।

Afghanistan को हुआ फायदा

publive-image

Afghanistan Cricket Team और श्रीलंका के बीच पल्लिकेले में 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा था। लेकिन बारिश के चलते मैच को रद्द किया गया। लेकिन इससे अफगानिस्तान को फायदा हुआ और टीम ने सीधे 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया।

असल में, मैच के कैंसिल होने पर दोनों टीमों को 5-5 प्वॉइंट्स मिले। जिससे अफगानिस्तान के पास 115 अंक हो गए और वह टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने वाली 7वीं टीम बन गई। क्योंकि अंक तालिका के टॉप-8 में मौजूद टीमें भारत में होने वाले विश्व कप के लिए ऑटोमैटिक पहुंचेंगी।

ये भी पढ़ें : लड़खड़ाती टीम इंडिया की बैसाखी बन जाते थे Raina, गोल्डन डक से शुरू हुए करियर के बाद Mr. IPL ने रचे कई कीर्तिमान

श्रीलंका के पास है अभी मौका

publive-image

श्रीलंका की बात करें, तो मैच के कैंसिल होने पर मिले 5 अंकों के साथ अब टीम के पास 67 अंक हैं और प्वॉइंट्स टेबल पर वह 10वें स्थान पर है। ऐसे में अब टीम का डायरेक्ट वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करना मुश्किल हो गया है। हालांकि अभी श्रीलंका के पास इसका मौका बाकी है, क्योंकि अब यदि ये टीम बचे हुए अपने चारों मैचों में जीत हासिल करती है, तो वह  टॉप-8 में शामिल होकर सीधे टूर्नामेंट का हिस्सा बन सकती है।

7 टीमों ने कर लिया है क्वालीफाई

अब तक भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले 2023 वर्ल्ड कप के लिए 7 टीमों ने सीधे क्वालीफाई कर लिया है., जिसमें मेजबान होने के नाते भारत ने सीधे क्वालीफाई किया है तो वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, पाकिस्तान और अब अफगानिस्तान ऐसी टीमें हैं जो क्वालीफाई कर चुकी हैं।
 
ये भी पढ़ें : सैमसन ने ग्राउंड स्टाफ की मदद कर जीता सबका दिल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Latest Stories