T20 World Cup: 'दिल दुखा, लेकिन टूटा नहीं...' शोएब अख्तर बोले, अगले साल भारत में जीतेंगे वर्ल्ड कप

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को मेलबर्न में खेले गए विश्व कप के फाइनल में 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम कर लिया। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला। लेकिन आखिरकार इंग्लैंड ने सैम करन और बेन स्टोक्स के शानदार प्रदर्शन के बूते पर बाजी मार ली। पाकिस्तान दूसरी बार खिताब अपने नाम करने से चूक गया।  पाकिस्तान की हार के बाद प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीम का हौंसला अफजाई करते हुए टीम को फाइनल तक

author-image
By puneet sharma
New Update
T20 World Cup: 'दिल दुखा, लेकिन टूटा नहीं...' शोएब अख्तर बोले, अगले साल भारत में जीतेंगे वर्ल्ड कप

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को मेलबर्न में खेले गए विश्व कप के फाइनल में 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम कर लिया। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला। लेकिन आखिरकार इंग्लैंड ने सैम करन और बेन स्टोक्स के शानदार प्रदर्शन के बूते पर बाजी मार ली। पाकिस्तान दूसरी बार खिताब अपने नाम करने से चूक गया। 

पाकिस्तान की हार के बाद प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीम का हौंसला अफजाई करते हुए टीम को फाइनल तक का सफर तय करने पर बधाई दी। अपने एक वीडियो को ट्वीट करके उन्होंने अपना रिएक्शन दिया। और क्या कहा शोएब अख्तर ने अपने वीडियो में आइए जानते हैं। 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: पाकिस्तान की हार से टूटा शोएब अख्तर का दिल, 'शमी बोले- इसी को कर्मा कहते हैं'

पाकिस्तान की हार के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए शोएब अख्तर बोले  

 

शोएब अख्तर ने अपने वीडियो में कहा कि "पाकिस्तान वर्ल्ड कप हार गई। मैं पाकिस्तान की टीम को अच्छा संघर्ष करने और फाइनल तक का सफर तय करने के लिए बधाई देता हूं। ये सच है कि लक भी हमारे साथ था, एक समय हम फाइनल के आसपास भी नहीं थे। लेकिन हमारे गेंदबाजों ने कड़ा संघर्ष किया। हमारे गेंदबाजों ने पूरे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया। हमारा बॉलिंग अटैक दुनिया में सबसे अच्छा है। आज चोट के कारण शाहीन अफरीदी का मैदान के बाहर चले जाना टर्निंग प्वाइंट था। पाकिस्तान को उनकी कमी खली।" 

टीम को हारने के बाद तसल्ली देते हुए रावलपिंडी एक्सप्रेस ने आगे कहा कि "कोई बात नहीं, आज हम हार भले ही हार गए हों, लेकिन हमें हौंसला नहीं हारना है। हमें बेन स्टोक्स से सीख लेनी होगी, जो 2016 में फाइनल में 5 छक्के (असल में 4 छक्के) खाते हुए इंग्लैंड की हार के लिए खलनायक बने थे। लेकिन उसके बाद 2019 में और अब हीरो बनकर उभरे हैं। आज मैं निराश और दुखी जरूर हूं, लेकिन मुझे भरोसा है कि हम इंडिया में अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप को जरूर जीतेंगे।" 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: इंग्लैंड ने लिया 92 की हार का बदला, फाइनल में पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंदा

ऐसा रहा है मैच का हाल 

publive-image

इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 137 का स्कोर खड़ा किया था। रिजवान, बाबर, शान मसूद और शादाब खान ने शुरुआत जरूर की, लेकिन अपनी पारी को वो बड़े स्कोर में तब्दील करने में नाकाम रहे। इंग्लैंड के लिए सैम करन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 12 रन पर 3 विकेट लिए। 

जबाब में इंग्लैंड ने 19 ओवरों में 5 विकेट खोकर 138 रन बनाकर मैच जीत लिया। इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने शानदार अर्धशतक लगाया। स्टोक्स ने अविजित 52 की पारी खेली। बटलर, ब्रुक और मोइन अली के साथ स्टोक्स ने उपयोगी साझेदारी कीं। पाकिस्तान के लिए हारिस राउफ ने 2 विकेट लिए।   
 

Latest Stories