सौराष्ट्र ने दूसरी बार जीता विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब, फाइनल में शेल्डन जैक्सन ने जड़ा जोरदार शतक

2 दिसंबर को खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मैच में सौराष्ट्र ने महाराष्ट्र को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन की दमदार पारी की बदौलत सौराष्ट्र ने ये जीत हासिल की। जैक्सन ने 133 रनों की नाबाद पारी खेली, और टीम की जीत के नायक बनकर उभरे। सौराष्ट्र ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी थी। 

author-image
By puneet sharma
New Update
सौराष्ट्र ने दूसरी बार जीता विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब, फाइनल में शेल्डन जैक्सन ने जड़ा जोरदार शतक

2 दिसंबर को खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मैच में सौराष्ट्र ने महाराष्ट्र को 5 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन की दमदार पारी की बदौलत सौराष्ट्र ने ये जीत हासिल की। जैक्सन ने 133 रनों की नाबाद पारी खेली, और टीम की जीत के नायक बनकर उभरे। सौराष्ट्र ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी थी। सौराष्ट्र के शेल्डन जैक्सन और चिराग जानी ने अपने प्रदर्शन से ऋतुराज की शानदार पारी पर पानी फेर दिया।  

 

ये भी पढ़ें: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के बाद IPL 2023 में भी दिखेगा बीसीसीआई का नया 'इंपेक्ट प्लेयर' नियम

ऋतुराज गायकवाड़ का जलवा कायम चिराग की हैट्रिक और उनादकट की किफायती गेंदबाजी

 

महाराष्ट्र के कप्तान ऋतुराज ने अपनी जबरदस्त फॉर्म को जारी रखते हुए आज एक और शतक लगाया। ऋतुराज ने एक बार फिर शानदार पारी खेलते हुए 108 रनों का योगदान दिया। ओपनर ऋतुराज ने अपनी पारी में कुल 131 गेंदों का सामना किया, उन्होंने 7 चौके 4 छक्के लगाए। उनकी इस पारी की बदौलत ही महाराष्ट्र की टीम निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाने में सफल रही। महाराष्ट्र का कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा। 

सत्यजीत बच्चव, अंकित बवाने, अजीम काजी और सौरभ नवाले को शुरुआत जरूर मिली, लेकिन वो अपनई पारी को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके। अंत में नौशाद शेख ने आक्रामक पारी खेली, और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। सौराष्ट्र की ओर से युवा तेज गेंदबाज चिराग जानी ने 49वें ओवर में शानदार हैट्रिक ली। उन्होंने 49वें ओवर की पहली गेंद पर सौरभ नवाले, दूसरी गेंद पर राजवर्धन हैंगरगेकर और तीसरी पर विक्की ओस्तवाल को आउट किया। वहीं अनुभवी जयदेव उनादकट ने किफायती गेंदबाजी करते हुए अपने 10 ओवरों में मात्र 25 रन खर्च किए। 

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश दौरे के बाद फिर छुट्टी पर जाएंगे KL Rahul, बोर्ड से मांगी पर्सनल लीव; अथिया संग शादी की खबरें तेज

शेल्डन जैक्सन ने खेली निर्णायक पारी 

 

जैक्सन ने 136 गेंदों पर 12 चौके और 5 छक्कों की मदद से 133 रनों की अविजित पारी खेली। उन्होंने हर्विक देसाई के साथ मिलकर सौराष्ट्र को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। हर्विक देसाई अर्धशतक लगाकर आउट हुए। इसके बाद महाराष्ट्र ने सौराष्ट्र को बीच-बीच में झटके दिए, लेकिन आखिरकर ओपनर जैक्सन ने चिराग जैनी के साथ अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए सौराष्ट्र को चैंपियन बना दिया।  

सौराष्ट्र ने 46.3 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 249 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। महाराष्ट्र की ओर से विक्की ओस्तवाल से शानदार और किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने 10 ओवरों में 20 रन देकर 2 विकेट लिए। मुकेश चौधरी ने भी 2 विकेट लिए।

Latest Stories