'11 में 10 मैचों में पंत फेल फिर भी टीम में, रन बना रहे संजू बेंच पर क्यों?', सैमसन को मौका ना मिलने पर भड़के शशि थरूर

न्यूजीलैंड दौरे पर मौजूद भारतीय टीम इस वक्त वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेल रही है। क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे तीसरे मैच की प्लेइंग-इलेवन में एक बार फिर Sanju Samson को नजरअंदाज किया गया। टीम मैनेजमेंट के इस फैसले से फैंस काफी नाराज हैं।

author-image
By Sonam Gupta
New Update
'11 में 10 मैचों में पंत फेल फिर भी टीम में, रन बना रहे संजू बेंच पर क्यों?', सैमसन को मौका ना मिलने पर भड़के शशि थरूर

न्यूजीलैंड दौरे पर मौजूद भारतीय टीम इस वक्त वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेल रही है। क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे तीसरे मैच की प्लेइंग-इलेवन में एक बार फिर Sanju Samson को नजरअंदाज किया गया। टीम मैनेजमेंट के इस फैसले से फैंस काफी नाराज हैं। कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने भी इस फैसले से नाराजगी जताई है और अब पूर्व Shashi Tharoor ने भी Sanju Samson को बेंच पर बैठाने और ऋषभ पंत को खराब प्रदर्शन के बाद भी लगातार खिलाने पर सवाल उठाए हैं। 

शशि थरूर ने उठाया सवाल

पूर्व विदेश मंत्री Shashi Tharoor सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अक्सर क्रिकेट से रिलेटेड ट्वीट्स भी करते हैं। ऐसे में आज जब न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में Sanju Samson को प्लेइंग-इलेवन में शामिल नहीं किया गया और खराब प्रदर्शन के बावजूद ऋषभ पंत को प्राथमिकता दी गई, तो थरूर ने मैनेजमेंट के इस फैसले पर सवाल खड़े किए। Shashi Tharoor ने लिखा,

"वीवीएस लक्ष्मण कह रहे हैं- पंत 4 नंबर पर अच्छा खेल रहा है इसलिए उन्हें सपोर्ट करना जरूरी है। वह अच्छा खिलाड़ी है, जो खराब फार्म में है। पंत पिछली 11 में से 10 पारियों में फेल रहा है। सैमसन का एकदिवसीय मैचों में एवरेज 66 है, उन्होंने अपने पिछले सभी 5 मैचों में रन बनाए हैं लेकिन बेंच पर हैं। पता लगाओ क्यों।"

Sanju Samson को किया जा रहा है नजरअंदाज

विकेटकीपर-बल्लेबाज Sanju Samson एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो बेहद प्रतिभाशाली हैं, लेकिन उन्हें कभी लगातार मौके नहीं मिल पाते हैं। जिसके चलते वह टीम में अब तक जगह पक्की नहीं कर सके हैं। टी-20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर Sanju Samson को टी-20 और वनडे सीरीज में शामिल किया गया था। 

जहां, हार्दिक पांड्या ने ऋषभ पंत को प्राथमिकता दी और सैमसन को तीनों टी-20 मैचों में बेंच पर बैठाए रखा। इसके बाद वनडे सीरीज में कप्तान शिखर धवन ने सैमसन को पहले वनडे मैच में अंतिम ग्यारह में जगह दी, जहां उन्होंने 38 गेंदों पर 36 रन बनाए थे। लेकिन फिर अगले ही मैच में उन्हें बिना किसी गलती, प्लेइंग-इलेवन से बाहर कर दिया गया। अब तीसरे मैच में भी वह बेंच पर हैं। सोशल मीडिया पर Sanju Samson को इस तरह नजरअंदाज किए जाने से फैंस व तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स काफी नाराज दिख रहे हैं।

आंकड़ों की बात करें, तो सैमसन ने 11 वनडे मैचों में 66 की ओसत से 330 रन बनाए हैं। वहीं T20I में भी उन्होंने 135.16 की स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें : 'अभी मैं सिर्फ 24 का हूं और...', खराब फॉर्म को लेकर पहली बार बोले Rishabh Pant, आलोचकों को दिया करारा जवाब

लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं पंत

एक ओर जहां, Sanju Samson जैसे इनफॉर्म खिलाड़ी को बेंच पर बैठाया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे ऋषभ पंत को बार-बार मौके दिए जा रहे हैं। फिर चाहें वो T20I हो या वनडे। अब तक 66 T20I मैचों में पंत ने 126.54 की स्ट्राइक रेट व 22.43 के औसत से 987 रन बनाए हैं। वनडे के 30 मैचों में 34.60 के औसत से 865 रन बनाए। बताते चलें, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में Rishabh Pant ने पहले में 23 गेंदों पर 15 रन बनाए थे। जबकि Sanju Samson ने उसी मैच में 36(38) रन बनाए थे। अब सैमसन बाहर हैं और पंत प्लेइंग-इलेवन में हैं...

Latest Stories