अर्जुन को लेकर सचिन ने पहले ही कर दी थी ये भविष्यवाणी, आज बेटे ने पहले ही रणजी मैच में जड़ा यादगार शतक

अर्जुन तेंदुलकर ने गोवा की ओर से अपना रणजी डेब्यू करते हुए अपने पहले ही मैच में शतक ठोक दिया। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ खेलते हुए शानदार 120 रनों की पारी खेली। इस तरह से उन्होंने अपने पिता और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की तरह ड्रीम डेब्यू किया है। उनके पिता सचिन ने भी डेब्यू करते हुए अपने पहले ही मैच में शतक लगाया था। लेकिन अर्जुन के शतक की खास बात ये है कि वो प्रॉपर बल्लेबाज नहीं है, बल्कि बॉलिंग ऑलराउंडर हैं।  उनकी इस शानदार पारी की बदौलत गोवा ने 8 विकेट पर 493 रन बना लिए हैं। बॉलिंग ऑलराउं

author-image
By puneet sharma
New Update
अर्जुन को लेकर सचिन ने पहले ही कर दी थी ये भविष्यवाणी, आज बेटे ने पहले ही रणजी मैच में जड़ा यादगार शतक

अर्जुन तेंदुलकर ने गोवा की ओर से अपना रणजी डेब्यू करते हुए अपने पहले ही मैच में शतक ठोक दिया। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ खेलते हुए शानदार 120 रनों की पारी खेली। इस तरह से उन्होंने अपने पिता और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की तरह ड्रीम डेब्यू किया है। उनके पिता सचिन ने भी डेब्यू करते हुए अपने पहले ही मैच में शतक लगाया था। लेकिन अर्जुन के शतक की खास बात ये है कि वो प्रॉपर बल्लेबाज नहीं है, बल्कि बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। 

उनकी इस शानदार पारी की बदौलत गोवा ने 8 विकेट पर 493 रन बना लिए हैं। बॉलिंग ऑलराउंडर अर्जुन तेंदुलकर ने सुयश प्रभुदेसाई के साथ मिलकर शानदार डबल सेंचुरी पार्टनरशिप की। सुयश प्रभुदेसाई ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन दोहरा शतक बनाया। इन दोनों से शानदार साझेदारी करके गोवा को अच्छी स्थिति में पहुंचाया। 

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN: पहले टेस्ट में श्रेयस अय्यर ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय बल्लेबाज बने

पिता सचिन ने पहले ही की थी अच्छे प्रदर्शन की भविष्यवाणी 

publive-image

अर्जुन तेंदुलकर के पिता सचिन तेंदुलकर ने उनके मुंबई टीम को छोड़कर गोवा जाने के बाद उनके बारे में भविष्यवाणी की थी, उन्होंने कहा था कि "मुंबई छोड़ कर गोवा की टीम में जाने से अर्जुन को खेलने के तथा अपनी प्रतिभा दिखाने के और भी अवसर प्राप्त होंगे। जो कि मुंबई में संभव नहीं हो पा रहे थे।" 

उनकी बात सही साबित हुई, मुंबई के लिए रणजी में डेब्यू में नाकाम रहने वाले अर्जुन को गोवा के लिए पहले ही मैच में खेलने का अवसर मिल गया। उन्होंने इस अवसर का पूरा फायदा भी उठाया। और शानदार शतक जड़ दिया। 

इस सीजन मुंबई का साथ छोड़कर गए थे गोवा 

 

अर्जुन तेंदुलकर मुंबई की टीम से निराश थे, इसका कारण ये था कि मुंबई की टीम ने उन्हें खुद को साबित करने का मौका दिए बिना ही इस सीजन टीम से बाहर कर दिया था। 22 वर्षीय जूनियर तेंदुलकर मुंबई टीम में अपनी जगह पक्की करने में असफल रहे थे।

इसका कारण ये है कि भारतीय क्रिकेट की सबसे सफल घरेलू टीम मुंबई की टीम में एक से एक प्रतिभावान खिलाड़ी खेल रहे हैं और एक-एक जगह के लिए कड़ा संघर्ष होता है। इस वजह से अर्जुन के लिए टीम में जगह बनाना कतई आसान नहीं था।

ये भी पढ़ें: कौन है आईपीएल नीलामी में शामिल होकर सनसनी मचाने वाले 15 साल के अल्लाह मोहम्मद, जानिए उनके बारे में

ऐसा रहा है अर्जुन का करियर 

 

अर्जुन तेंदुलकर एक तेज गेंदबाज हैं लेकिन वो बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। अर्जुन तेंदुलकर ने 2020-21 के सत्र में मुंबई की टीम में जगह बनाई थी। उन्होंने मुंबई के लिए अपना टी-20 डेब्यू जनवरी 2021 में किया था। अर्जुन तेंदुलकर ने अभी तक लिस्ट A के 7 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8 विकेट लिए हैं, साथ ही 25 रन भी बनाए हैं। वहीं 9 टी20 मैचों में उन्होंने 12 विकेट लेने के अलावा 20  रन भी बनाए हैं।  

अर्जुन तेंदुलकर इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ भारत की U19 (अंडर 19) टीम की तरफ से भी दो मैच खेले चुके हैं। इसके अलावा वो आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल हैं, लेकिन वहाँ भी उन्हें अभी तक डेब्यू मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

Latest Stories