IND vs AUS: 'हम WTC फाइनल के बारे में नहीं सोच रहे...', हार के बाद सामने आया रोहित शर्मा का चौंकाने वाला बयान

इंदौर टेस्ट में कंगारुओं ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को 9 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच तीसरे दिन ही लंच से पहले अपने नाम कर लिया। इस तरह से इस सीरीज में उन्होंने अपनी जीत का खाता खोल लिया है, और सीरीज का स्कोर 2-1 कर दिया है। टीम इंडिया ने सीरीज के पहले दोनों मैचों में जीत हासिल की थी, लेकिन इस मैच में बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन किया, और ये मैच आसानी से गंवा दिया।  बल्लेबाजी हो, फील्डिंग या गेंदबाजी, ऑस्ट्रेलियाई टीम हर डिपार्टमेंट में टीम इंडिया से बेहतर नजर आई

author-image
By puneet sharma
New Update
IND vs AUS: 'हम WTC फाइनल के बारे में नहीं सोच रहे...', हार के बाद सामने आया रोहित शर्मा का चौंकाने वाला बयान

इंदौर टेस्ट में कंगारुओं ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को 9 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच तीसरे दिन ही लंच से पहले अपने नाम कर लिया। इस तरह से इस सीरीज में उन्होंने अपनी जीत का खाता खोल लिया है, और सीरीज का स्कोर 2-1 कर दिया है। टीम इंडिया ने सीरीज के पहले दोनों मैचों में जीत हासिल की थी, लेकिन इस मैच में बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन किया, और ये मैच आसानी से गंवा दिया। 

बल्लेबाजी हो, फील्डिंग या गेंदबाजी, ऑस्ट्रेलियाई टीम हर डिपार्टमेंट में टीम इंडिया से बेहतर नजर आई। इस मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने हार के कारणों पर और भविष्य की योजना पर बात की। उन्होंने WTC फाइनल पर भी अपनी हैरान करने वाली राय दी। 

ये भी पढ़ें- IND Vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीता इंदौर टेस्ट, बतौर कप्तान रोहित शर्मा की पहली हार

रोहित ने पीसी में बताई हार की वजह 

  publive-image

मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए इस टेस्ट में टीम की हार की वजहें बताईं, और भविष्य की योजना का भी जिक्र किया, लेकिन WTC फाइनल पर जो उन्होंने कहा वो आश्चर्यजनक था। कप्तान रोहित शर्मा ने कहा "हमने अभी तक WTC फाइनल के बारे में नहीं सोचा है। अहमदाबाद टेस्ट से पहले हमारे पास यह सोचने के लिए कुछ समय है कि हमें वहां क्या करने की जरूरत है। फिलहाल हमारे लिए ये ज्यादा महत्वपूर्ण है।" 

ये भी पढ़ें- इंदौर टेस्ट जीतकर WTC FINAL में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, टीम इंडिया की राह हुई मुश्किल; जानें भारत कैसे खेल सकता है फाइनल

आगे टीम इंडिया के कप्तान रोहित ने कहा "अब हमें फिर से एकजुट होने और ये समझने की कोशिश करने की जरूरत है कि हमने पहले दो मैचों में क्या सही किया था, जो इस मैच में नहीं कर सके। हमें यह समझने की जरूरत है कि पिच चाहें कैसी भी हो, आपको मैदान में जाकर अच्छा प्रदर्शन करना होगा और आपको अपनी भूमिका के अनुरूप काम करना होगा। हमें चीजें सिंपल रखने और अपने प्लान पर अमल करने की आवश्यकता है।"

भारतीय ओपनर रोहित ने आगे कहा "हमने पहली इनिंग में खराब बल्लेबाजी की, और बड़ा स्कोर बनाने के अच्छे खासे मौके को गंवा दिया। इसके बाद जब ऑस्ट्रेलिया के पास पहली पारी में केवल 80-90 रन की ही लीड थी, तो हमारे पास वापसी करने का मौका था, लेकिन हमारी बल्लेबाजी एक बार फिर खराब रही। लॉयन ने शानदार गेंदबाजी कर खेल हमसे दूर कर दिया और अंत में हम मात्र 76 रन का ही लक्ष्य दे सके।"   

Latest Stories