क्या अगला वर्ल्ड कप खेलेंगे रोहित शर्मा? पूर्व भारतीय ओपनर ने की बड़ी भविष्यवाणी, बोले- मैं उनको टीम में नहीं देखता

टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा, जिसके कारण उनके दूसरी बार चैम्पियन बनने का सपना टूट गया। एक बार फिर टी20 चैम्पियन का खिताब हासिल करने का उसका इंतजार और लंबा हो गया है। इस हार के बाद टीम के समर्थक दुखी और निराश हैं। विशेषज्ञ और समर्थक टीम में परिवर्तन की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि टीम को कोई बड़ा खिताब दिलाने में नाकाम रहे सीनियर खिलाड़ियों की जगह युवा प्रतिभा को अवसर प्रदान किया जाए।  इस तरह की मांग करने वालों का कहना है कि बीसीसीआई को अब भविष्य के ब

author-image
By puneet sharma
New Update
क्या अगला वर्ल्ड कप खेलेंगे रोहित शर्मा? पूर्व भारतीय ओपनर ने की बड़ी भविष्यवाणी, बोले- मैं उनको टीम में नहीं देखता

टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा, जिसके कारण उनके दूसरी बार चैम्पियन बनने का सपना टूट गया। इसके साथ ही एक बार फिर टी20 चैम्पियन का खिताब हासिल करने का उसका इंतजार और लंबा हो गया है। इस हार के बाद टीम के समर्थक दुखी और निराश हैं। विशेषज्ञ और समर्थक टीम में परिवर्तन की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि टीम को कोई बड़ा खिताब दिलाने में नाकाम रहे सीनियर खिलाड़ियों की जगह युवा प्रतिभाओं को अवसर प्रदान किया जाए। 

इस तरह की मांग करने वालों का कहना है कि बीसीसीआई को अब भविष्य के बारे में सोचना चाहिए। इसी बीच पूर्व भारतीय ओपनर और खेल विशेषज्ञ वसीम जाफर ने भी इस मामले में अपने विचार व्यक्त किए हैं। दिग्गज बल्लेबाज रहे जाफ़र का मानना है कि 2024 में होने वाले अगले टी20 विश्व कप में उन्हें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नजर आने की संभावना नहीं दिख रही है। ऐसा जाफ़र ने क्यों कहा? इसके अलावा और क्या कहा इस बेबाक विशेषज्ञ ने? आइए जानते हैं। 

यह भी पढ़ें - T20 World Cup 2022: ICC ने चुनी टूर्नामेंट की बेस्ट प्लेइंग-11, दो भारतीय खिलाड़ियों का मिली जगह; पांड्या 12वें प्लेयर

क्या है वसीम जाफर की भविष्यवाणी?

publive-image

वसीम जाफर की गिनती घरेलू क्रिकेट के सबसे सफल खिलाड़ियों में की जाती है। रिटायरमेंट के बाद भी वो अपनी खेल से जुड़े हैं। वो खेल से जुड़ी अपनी अनोखी तरीके की राय देने के लिए प्रसिद्ध हैं। जाफ़र ने एक स्पोर्ट्स प्रोग्राम में बोलते हुए रोहित शर्मा के बारे में भविष्यवाणी की। उनकी भविष्यवाणी के अनुसार टीम इंडिया के कप्तान  रोहित शर्मा आपको अगले टी20 विश्व कप में नहीं दिखेंगे। यही नहीं इस दिग्गज को ये भी लगता है कि अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भी रोहित शायद नज़र न आएं। 

वसीम जाफ़र ने इस कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि "मैं रोहित शर्मा को अगले विश्व कप, विशेष रूप से टी20 विश्व कप खेलते हुए नहीं देख रहा हूं। इस समय टीम इंडिया के पूल में कई ऐसे नाम हैं, जो आपको कन्फ्यूज कर सकते हैं। इस विश्व कप में भी हमें ऐसा ही कुछ देखने को मिला।"

यह भी पढ़ें - सचिन और सहवाग में इस दिग्गज को अपना फेवरेट पार्टनर मानते हैं सौरव गांगुली, खुद खोला राज

क्यों उठ रहे हैं रोहित पर सवाल?

publive-image

रोहित शर्मा का पिछला विश्व कप ही नहीं पिछला पूरा साल ही खराब गया है। पिछले साल से उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। इसका असर उनकी कप्तानी पर भी पड़ रहा है। इसलिए अब उनकी फॉर्म और कप्तानी को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। वैसे भी बीसीसीआई ने भविष्य में कुछ बदलाव के संकेत दिए हैं। इसलिए भी रोहित के भविष्य पर सवाल उठ रहे हैं? 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित के बल्ले से 2022 में 29 मैचों में केवल 656 रन ही निकले हैं। उनका औसत भी घटकर मात्र 24.29 का रह गया है। इस विश्व कप में भी उनके बल्ले से 6 पारियों में 116 रन ही निकले। वो सिर्फ नीदरलैंड्स के खिलाफ ही अर्धशतकीय पारी खेल सके। बाकी मैचों में उनका बल्ला खामोश ही रहा।

भारतीय कप्तान रोहित की फॉर्म का सिर्फ इंटरनेशनल क्रिकेट ही नहीं आईपीएल में भी खस्ता हाल रहा है। पिछले आईपीएल में वो बिल्कुल भी टच में नजर नहीं आए। आईपीएल के 14 मैचों में उनके बल्ले से मात्र 268 रन ही निकले। उनका औसत मात्र 19.14 का रहा, और वो एक भी हाफ सेंचुरी नहीं लगा पाए। रोहित शर्मा की फॉर्म का असर उनकी कप्तानी पर भी पड़ा और 5 बार की चैम्पियन टीम को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। उनकी टीम मुंबई इंडियंस को प्वाइंट टेबल में अंतिम स्थान पर रह कर संतोष करना पड़ा।   

यह भी पढ़ें - कौन हैं ये Matthew Mott? जिन्होंने 6 महीने में 2 वर्ल्ड कप जीतकर रच दिया इतिहास, ऑस्ट्रेलिया से है गहरा नाता

Latest Stories