WPL 2023: ऑक्शन में बिकने के बाद इमोशनल हुईं भारतीय खिलाड़ी, बोलीं- 'अब पूरा होगा घर खरीदने का सपना'

WPL के लिए ऑक्शन 13 फरवरी को मुंबई में हुआ। इस ऑक्शन में जिन खिलाडियों पर अच्छी बोली लगाई गई, उनमें टीम इंडिया की विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष भी शामिल हैं। ऋचा को RCB की टीम ने 1.9 करोड़ रुपये में अपनी टीम का हिस्सा बनाया। इस नीलामी में उनको अन्य विकेटकीपर से ज्यादा महत्व दिया गया। इसकी वजह ऋचा घोष का हालिया प्रदर्शन रहा है। घोष ने 12 फरवरी को टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इस मैच में उन्होंने 20 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली थी। हाल ही में उन्होंने अंडर 1

author-image
By puneet sharma
New Update
WPL 2023: ऑक्शन में बिकने के बाद इमोशनल हुईं भारतीय खिलाड़ी, बोलीं- 'अब पूरा होगा घर खरीदने का सपना'

WPL के लिए ऑक्शन 13 फरवरी को मुंबई में हुआ। इस ऑक्शन में जिन खिलाडियों पर अच्छी बोली लगाई गई, उनमें टीम इंडिया की विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष भी शामिल हैं। ऋचा को RCB की टीम ने 1.9 करोड़ रुपये में अपनी टीम का हिस्सा बनाया। इस नीलामी में उनको अन्य विकेटकीपर से ज्यादा महत्व दिया गया।

इसकी वजह ऋचा घोष का हालिया प्रदर्शन रहा है। घोष ने 12 फरवरी को टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इस मैच में उन्होंने 20 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली थी। हाल ही में उन्होंने अंडर 19 विश्व कप में भी टीम इंडिया की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इससे पहले के मैचों में भी उनका प्रदर्शन सराहनीय रहा था। इसी का ईनाम उन्हें इस ऑक्शन में मिला है।   

ये भी पढ़ें: WPL Auction: 87 खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी ने खर्च किए 59.5 करोड़, मंधाना लीग की सबसे महंगी प्लेयर

ऋचा घोष ने बताईं अपनी भावी योजनाएं 

publive-image

इस नीलामी के बाद न्यूज 18 के साथ ऋचा घोष ने बात की। इस बातचीत में उन्होंने अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में बताया। ऋचा ने कहा कि "मेरे सभी माता-पिता चाहते थे कि मैं भारत के लिए खेलूं। मुझे खुशी है कि मैंने उनका ये सपना पूरा कर दिया है। मैं अपनी टीम की कप्तानी करना चाहती हूं और भारत के लिए बड़ी ट्रॉफी जीतना चाहती हूं।"

आगे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने बताया कि "मैं अपनी मां और पिता के लिए कोलकाता में एक फ्लैट खरीदना चाहती हूं। मैं चाहती हूं कि वे अब अपने जीवन का आनंद लें। उन्होंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है और उन्होंने मुझे इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए बहुत मेहनत की है। अब भी मेरे पिता अंपायरिंग करते हैं। मुझे उम्मीद है कि इस नीलामी के बाद उन्हें इतनी मेहनत नहीं करनी पड़ेगी।"

ये भी पढ़ें: WPL Auction 2023: RCB में मंधाना, रेणुका की एंट्री पर आया फिनिशर DK का रिएक्शन

अन्य विकेटकीपरों पर भारी पड़ी ऋचा 

publive-image

ऋचा घोष को इस ऑक्शन में भारत की अन्य विकेटकीपर बल्लेबाजों से ज्यादा अहमियत मिली। वो यास्तिका भाटिया, तनिया भाटिया और सुषमा वर्मा जैसी दिग्गजों पर भारी पड़ी। यास्तिका भाटिया पर मुंबई इंडियंस ने 1.5 करोड़ की बोली लगाई, तो वहीं तनिया भाटिया पर दिल्ली कैपिटल की ओर से 30 लाख की बोली लगाई गई, जबकि सुषमा वर्मा को 60 लाख में गुजरात जायनट्स ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया।    

Latest Stories