RCB फैंस के लिए अच्छी खबर, 'IPL 2023 का फाइनल खेलेगी बैंगलोर...'; पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की भविष्यवाणी

आईपीएल 2023 की तैयारियां जोरों पर है। 23 दिसंबर को हुए मिनी ऑक्शन के बाद सभी टीमों की लाइन-अप सामने आ गई है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को जहां सबसे मजबूत बताया जा रहा है, तो धोनी की CSK ने भी बेन स्टोक्स को खरीदकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
RCB फैंस के लिए अच्छी खबर, 'IPL 2023 का फाइनल खेलेगी बैंगलोर...'; पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की भविष्यवाणी

आईपीएल 2023 की तैयारियां जोरों पर है। 23 दिसंबर को हुए मिनी ऑक्शन के बाद सभी टीमों की लाइन-अप सामने आ गई है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को जहां सबसे मजबूत बताया जा रहा है, तो धोनी की CSK ने भी बेन स्टोक्स को खरीदकर  अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। 

इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी (Tom Moddy) ने टूर्नामेंट के फाइनल को लेकर अभी से एक बड़ी भविष्यवाणी कर डाली है। मूडी का ऐसा कहना है कि फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) इस बार टूर्नामेंट का फाइनल खेलेगी। 

मूडी के हवाले से ESPN क्रिकइंफो ने कहा, ''मैं देखता हूं कि आरसीबी फाइनल में पहुंचेगी वो भी सर्वश्रेष्‍ठ नीलामी के कारण। उन्‍हें ज्‍यादा कुछ करना नहीं था, लेकिन जो किया, वो चालाकी से किया।''

बैंगलोर ने खरीदे 7 खिलाड़ी

मिनी ऑक्शन में आरसीबी की टीम 8.75 करोड़ के साथ आई थी और फ्रेंचाइजी के पास 9 स्लॉट खाली थे। टीम ने 7 खिलाड़ियों को खरीदा, जिसमें दो कैप्ड और 5 भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल रहे। ऑक्शन में टीम ने अपनी ओर सबसे बड़ा दांव इंग्लैंड के बैटर विल जैक्स पर लगाया। विल को फ्रेंचाइजी ने 3.20 करोड़ में अपने साथ जोड़ा। टॉम मूडी के अनुसार, विल जैक्स को टीम ने लंबे समय के लिए खरीदा है। 

मूडी के अनुसार, ''मैंने जैक्‍स को चुनने के पीछे की रणनीति देखी। वो जो करते आएं हैं, आरसीबी के लिए लंबे समय तक काम आ सकते हैं और वो ग्‍लेन मैक्‍सवेल का सीधे विकल्‍प हैं। वो आक्रामक बल्‍लेबाज और ऑफ स्पिनर हैं। तो अगर मैक्‍सवेल के साथ कुछ समस्‍या हुई तो आरसीबी के पास उपयुक्‍त विकल्‍प होगा।''

कौन है विल जैक्स? 

24 वर्षीय विल जैक्स इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी है। वह आक्रामक बल्लेबाजी के साथ-साथ ऑफ स्पिन भी कर लेते हैं। अभी तक खेले 2 T20I मैचों में उन्होंने 160 के स्ट्राइक रेट से 40 रन बनाए हैं। वहीं 2 टेस्ट मैचों में वलह 89 रन बनाने के अलावा 6 विकेट भी ले चुके हैं।

ओवरऑल टी20 फॉर्मेट में जैक्स ने 102 मुकाबलों में 154.39 के स्ट्राइक रेट से 2532 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 20 अर्धशतक देखने को मिले। 

RCB ने ऑक्शन में इन प्लेयर्स को खरीदा

रीस टॉपली (गेंदबाज), सोनू यादव (ऑलराउंडर), अविनाश सिंह (गेंदबाज), राजन कुमार (गेंदबाज), मनोज भंडागे (ऑलराउंडर), विल जैक्स (ऑलराउंडर), हिमांशू शर्मा (गेंदबाज)।

टीम का पूरा स्क्वॉड: फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, सुयश प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलन, ग्लेन मैक्सवेल, वनिंदु हसरंगा, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, डेविड विली, कर्ण शर्मा, महिपाल लोमरोर, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड, सिद्धार्थ कौल, आकाश दीप, सोनू यादव, अविनाश सिंह, राजन कुमार, मनोज भंडागे, विल जैक्स, हिमांशु शर्मा और रीस टोप्ले।

ये भी पढ़ें- ऑक्शन के बाद कितनी बदल गई हैं आईपीएल फ्रेंचाइजी, 1 क्लिक में देखें सभी टीमों का स्क्वॉड

Latest Stories