IPL के अगले सीजन से पहले इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है RCB, एक अनुभवी गेंदबाज भी इस लिस्ट में शामिल

IPL में RCB की स्थिति वैसी ही रहती है, जैसी कि इंटरनेशनल क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका की। जैसे दक्षिण अफ्रीका बड़े टूर्नामेंटों में मजबूत दावेदारी के साथ उतरती तो जरूर है, लेकिन अच्छी टीम होने के बाद भी नॉक आउट में हार कर बाहर हो जाती है। ठीक वैसे ही RCB भी IPL में हर बार मजबूत टीम होने के कारण प्रबल दावेदार बन कर टूर्नामेंट में आती है, लेकिन टूर्नामेंट नॉक आउट राउंड में आते-आते  बिखर जाती है। इसका परिणाम ये होता है कि हार कर वो टूर्नामेंट से बाहर हो जाती है। इसलिए दक्षिण अफ्रीका की तरह  RCB की टी

author-image
By puneet sharma
New Update
IPL के अगले सीजन से पहले इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है RCB, एक अनुभवी गेंदबाज भी इस लिस्ट में शामिल

IPL में RCB की स्थिति वैसी ही रहती है, जैसी कि इंटरनेशनल क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका की। जैसे दक्षिण अफ्रीका बड़े टूर्नामेंटों में मजबूत दावेदारी के साथ उतरती तो जरूर है, लेकिन अच्छी टीम होने के बाद भी नॉक आउट में हार कर बाहर हो जाती है। ठीक वैसे ही RCB भी IPL में हर बार मजबूत टीम होने के कारण प्रबल दावेदार बन कर टूर्नामेंट में आती है, लेकिन टूर्नामेंट नॉक आउट राउंड में आते-आते  बिखर जाती है।

इसका परिणाम ये होता है कि हार कर वो टूर्नामेंट से बाहर हो जाती है। इसलिए दक्षिण अफ्रीका की तरह  RCB की टीम को भी चोकर्स का तमगा मिला हुआ है। RCB को IPL की दक्षिण अफ्रीका भी कहा जा सकता है। लेकिन अगले सीजन में वो अपने ऊपर लगे इस तमगे को हटाकर चैम्पियन बनना चाहती है। इसके लिए RCB के फ्रेंचाइजी इस महीने होने वाले मिनी ऑक्शन में अपने स्क्वाड में कुछ परिवर्तन करना चाहेगी।

वो कुछ खिलाड़ियों को रिलीज़ कर उनकी जगह कुछ नए खिलाड़ियों को शामिल करना चाहेगी। ये 3 खिलाड़ी उस लिस्ट में शामिल हो सकते हैं, जिन्हें RCB रिलीज करना चाहेगी।

यह भी पढ़ें : IPL 2023 से पहले तकरीबन 30 इंटरनेशनल मैच खेलेगी टीम इंडिया, यहां देखें पूरा शेड्यूल

1 - करन शर्मा 

publive-image

घरेलू क्रिकेट के अनुभवी स्पिनर करन शर्मा को RCB रिलीज कर नीलामी में भेज सकती है। इसकी वजह ये है कि फिलहाल उनकी प्लेइंग इलेवन में जगह बनती नहीं नज़र आ रही। इस वजह से उनकी उपयोगिता नहीं दिख रही। इस कारण वो अनुभवी होने पर भी टीम के लिए अब तक उपयोगी साबित नहीं हुए हैं। अतः वो नीलामी में नज़र आ सकते हैं।

भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेल चुके करन शर्मा ने अपने आईपीएल करियर में 68 मैच खेले हैं, इसमें 59 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने 317 रन भी बनाए हैं। वो आईपीएल में भी कई टीमों के लिए खेल चुके हैं,  लेकिन उन्हें RCB ने अभी तक मैदान पर नहीं उतारा है।  

2 - शेरफिन रदरफोर्ड

RCB अपने ऑल राउंडर शेरफिन रदरफोर्ड को भी अगले सीजन के लिए रिलीज कर सकती है, ऐसी संभावना जताई जा रही है। इसकी वजह ये है कि रदरफोर्ड टेलेंटेड प्लेयर जरूर हैं, लेकिन उनकी प्लेइंग इलेवन में जगह बनती नहीं दिख रही है। इसकी वजह ये है कि टीम के पास पहले से ही हर्षल पटेल, शाहबाज अहमद,,  हसरंगा, मैक्सवेल, डेविड विली, और महिपाल लोमरोर जैसे दिग्गज ऑल राउंडर मौजूद हैं, जो प्लेइंग इलेवन  में जगह के दावेदार रहते हैं।

इसलिए फिलहाल तो रदरफोर्ड को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती नहीं दिख रही। उन्होंने अपने IPL करियर में कुल 10 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 106 रन बनाए हैं और 1 विकेट लिया है। उनका स्ट्राइक रेट भी बहुत अच्छा नहीं रहा है।यही कारण है कि उन्हें रिलीज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : वसीम अकरम ने राहुल द्रविड के बयान पर कसा तंज, कहा कि IPL के बाद कितने World Cup जीत लिए

3 - लवणित सिसोदिया

publive-image

इसके अलावा RCB अपने स्क्वाड में शामिल युवा विकेटकीपर बल्लेबाज लवणित सिसोदिया को भी रिलीज करके उन्हें नीलामी के लिए भेज सकती है। इसकी वजह है कि उसके पास पहले से ही 3  विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूद हैं। RCB के पास दिनेश कार्तिक, अनुज रावत और फिन ऐलन के रूप जैसे स्थपित विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूद हैं, जो प्लेइंग इलेवन में खेलने के दावेदार हैं।

इसलिए लवणित को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की फिलहाल कोई संभावना नहीं नज़र आ रही है। उन्हें अभी तक डेब्यू का मौका भी नहीं मिल सका है। टीम के लिए उनकी कोई उपयोगिता अभी तो नहीं दिख रही। इसलिए RCB उन्हें रिलीज कर सकती है।

Latest Stories