इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है राजस्थान रॉयल्स, एक विदेशी ऑल राउंडर भी लिस्ट में शामिल

राजस्थान रॉयल्स की टीम का प्रदर्शन पिछले आईपीएल में अच्छा रहा था। टीम एक बार फिर खिताब के बिल्कुल पास तक पहुंच गई थी, लेकिन फाइनल में हारने के कारण उसे उपविजेता बनकर सन्तोष करना पड़ा। राजस्थान रॉयल्स इस बार अपने खिताब के सूखे को खत्म करना चाहेगी, और इसके लिए टीम कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। इसके लिए टीम अपने अनुपयोगी खिलाड़ियों को रिलीज कर इस महीने होने वाली नीलामी के लिए भेजने पर विचार कर रही है। ताकि उनकी जगह उपयोगी खिलााड़ियों को लिया जा सके। कौन-कौन हैं वो खिलाड़ी जो नीलामी में नज़र आ सकते हैं। आइए

author-image
By puneet sharma
New Update
इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है राजस्थान रॉयल्स, एक विदेशी ऑल राउंडर भी लिस्ट में शामिल

राजस्थान रॉयल्स की टीम का प्रदर्शन पिछले आईपीएल में अच्छा रहा था। टीम एक बार फिर खिताब के बिल्कुल पास तक पहुंच गई थी, लेकिन फाइनल में हारने के कारण उसे उपविजेता बनकर सन्तोष करना पड़ा। राजस्थान रॉयल्स इस बार अपने खिताब के सूखे को खत्म करना चाहेगी, और इसके लिए टीम कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी।

इसके लिए टीम अपने अनुपयोगी खिलाड़ियों को रिलीज कर इस महीने होने वाली नीलामी के लिए भेजने पर विचार कर रही है। ताकि उनकी जगह उपयोगी खिलााड़ियों को लिया जा सके। कौन-कौन हैं वो खिलाड़ी जो नीलामी में नज़र आ सकते हैं। आइए जानते हैं उनके बारे मे।

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका.. 3 महीने क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे मैक्सवेल, बर्थ-डे पार्टी के दौरान लगी गंभीर चोट

1 - करुन नायर 

publive-image

राजस्थान रॉयल्स की टीम जिन खिलाड़ियों को रिलीज कर नीलामी के लिए भेजने पर विचार कर सकती है, उनमें से पूर्व भारतीय बल्लेबाज करुन नायर का भी है। करुन नायर ने आईपीएल में अब तक कुल 76 मैच खेले हैं, इन मैचों में उन्होंने 1496 रन बनाए है। करुन नायर का आईपीएल में स्ट्राइक रेट 127.8 का रहा है। भारत की ओर से तिहरा शतक लगा चुके प्रतिभा के धनी करुन नायर के साथ दिक्कत ये है कि राजस्थान रॉयल्स के पास पहले ही बटलर, संजू, यशस्वी जयसवाल, रियान पराग जैसे कई बल्लेबाज मौजूद हैं। 

यही वजह है कि देवदत्त पडीकल जैसे इनफॉर्म खिलाड़ी को भी प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पा रहा है। नायर टीम कॉम्बीनेशन में फिट नहीं होते। इसलिए संभावना ये व्यक्त की जा रही है कि राजस्थान रॉयल्स अगले सीजन के लिए उन्हें रिलीज कर सकती है।  

2 - नवदीप सैनी 

publive-image

एक और पूर्व भारतीय गेंदबाज नवदीप सैनी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। हालांकि इसमें दो राय नहीं है कि नवदीप सैनी भी एक टेलेंटेड बॉलर हैं, लेकिन उनका करियर चोटों से प्रभावित रहा है। इसके अलावा उनके साथ दिक्कत ये भी है कि इनकी इकनॉमी काफी हाई रहती है। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 30 मैचों में 20 विकेट लिए हैं।  

राजस्थान के पास पहले से ही बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, कुलदीप सेन, कुल्टन नाइल, ओबेद मकॉय जैसे कई गेंदबाज हैं, जिनका प्लेइंग इलेवन के लिए दावा मजबूत रहता है। इसलिए सैनी को खेलने के अधिक अवसर भी नहीं मिल रहे हैं। इसलिए राजस्थान रॉयल्स उन्हें रिलीज कर नीलामी में भेज सकती है।  

यह भी पढ़ें : IPL 2023 : मुंबई इंडियंस के खेमे में शामिल हुआ RCB का यह बड़ा खिलाड़ी

3 - जिमी नीशम 

publive-image

न्यूजीलैंड के ऑल राउंडर जिमी नीशम भी उन खिलाड़ियों में शामिल हो सकते हैं, जिन्हें राजस्थान रॉयल्स अगले सीजन से पहले इस महीने होने वाली नीलामी में भेज सकती है। जिमी नीशम की गिनती इस समय के अच्छे ऑल राउंडरों में की जाती है। लेकिन उनका आईपीएल करियर उतना प्रभावशाली नहीं रहा है, जितनी की उनसे अपेक्षा थी।

नीशम ने अपने आईपीएल करियर में 14 मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्हें मात्र  8 विकेट ही मिल सके हैं। जबकि उनके बल्ले से केवल 92 रन ही निकले हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 100 से भी कम का रहा है। इस तरह उनका आईपीएल में प्रदर्शन निराश करने वाला रहा है। इसलिए उन्हें इस महीने होने वाली नीलामी में भेजा जा सकता है।

Latest Stories