BAN vs IND: राहुल त्रिपाठी और रजत पाटीदार के हाथ लगी फिर निराशा, फैंस भी हुए मायूस

भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का अंतिम मैच 10 दिसंबर को चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जा रहा है। चूंकि बांग्लादेश ने टीम इंडिया को शुरुआती दोनों वनडे मैचों में हराकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली है। इसलिए उम्मीद की जा रही थी कि टीम इंडिया आगामी वनडे विश्व कप को ध्यान में रखते हुए, इस औपचारिकता मात्र के लिए खेले जा रहे मैच में युवा और होनहार खिलाड़ियों को मौका देगी।  आज मैदान पर युवा और प्रतिभाशाली बल्लेबाजों राहुल त्रिपाठी और रजत पाटीदार के दिखने की पूरी उम्मीद की जा रही थी।

author-image
By puneet sharma
New Update
BAN vs IND: राहुल त्रिपाठी और रजत पाटीदार के हाथ लगी फिर निराशा, फैंस भी हुए मायूस

publive-imageभारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का अंतिम मैच 10 दिसंबर को चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जा रहा है। चूंकि बांग्लादेश ने टीम इंडिया को शुरुआती दोनों वनडे मैचों में हराकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली है। इसलिए उम्मीद की जा रही थी कि टीम इंडिया आगामी वनडे विश्व कप को ध्यान में रखते हुए, इस औपचारिकता मात्र के लिए खेले जा रहे मैच में युवा और होनहार खिलाड़ियों को मौका देगी। 

आज मैदान पर युवा और प्रतिभाशाली बल्लेबाजों राहुल त्रिपाठी और रजत पाटीदार के दिखने की पूरी उम्मीद की जा रही थी। ऐसी आशा कि जा रही थी कि अगर दोनों को नहीं तो कम से कम एक होनहार खिलाड़ी को डेब्यू का मौका मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दोनों खिलाड़ियों और उनके चाहने वालों के हाथ निराश ही लगी। पिछले कुछ समय की तरह आज भी दोनों बल्लेबाज डेब्यू के लिए इंतजार ही करते रह गए। 

निराश लोगों ने इस तरह दी अपनी प्रतिक्रिया 

टीम इंडिंया की प्लेइंग इलेवन देखकर लोगों के हाथ निराश लगी, दोनों में से किसी भी खिलाड़ी का नाम इसमें नहीं था। इसे देखकर इन लोगों ने इस तरह रिएक्ट किया। 

रजत पाटीदार का आईपीएल करियर रिकॉर्ड 

आईपीएल में 2021 में RCB के लिए डेब्यू करने वाले होनहार बल्लेबाज रजत पाटीदार ने आईपीएल करियर में 12 मैचों की 11 पारियों में 404 रन 40.04 की औसत और 144.29 की स्ट्राइक रेट से 1 शतक, 2 अर्धशतकों की मदद से बनाए हैं। घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश के लिए खेलने वाले पाटीदार ने 2015-16 में घरेलू क्रिकेट में पदार्पण किया था। पिछले कुछ समय से उनको टीम इंडिया में जगह तो मिल रही है, लेकिन अभी तक डेब्यू का अवसर नहीं मिला है। 

राहुल त्रिपाठी का आईपीएल करियर रिकॉर्ड  

अपने आईपीएल करियर में राहुल त्रिपाठी ने अब तक 76 मैचों की 74 पारियों में 1798 रन 27.66 की औसत और 140.8 की स्ट्राइक रेट के साथ 10 अर्धशतकों की मदद से बनाए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले त्रिपाठी ने 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजाइयनट्स के लिए डेब्यू किया था। घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र की ओर से खेलने वाले त्रिपाठी ने 2010 में अपना घरेलू क्रिकेट में डेब्यू किया था। इन्हें भी पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए सिलेक्ट किया जा रहा है, लेकिन एक बार भी उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिल पाया है। 

Latest Stories