सेमीफाइनल में मिली हार के बाद राहुल द्रविड़ ने BCCI से लगाई गुहार, बोले- अब तो..

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल मुकाबले के साथ ही समाप्त हो गया है। इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट की शर्मनाक हार के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कोच राहुल द्रविड़ ने एक बड़ी बात कह दी है।  इस दौरान द्रविड़ ने बीसीसीआई से गुहार भी लगाई है। गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच एडिलेड ओवल में खेले गए मैच

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
सेमीफाइनल में मिली हार के बाद राहुल द्रविड़ ने BCCI से लगाई गुहार, बोले- अब तो..

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल मुकाबले के साथ ही समाप्त हो गया है। इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट की शर्मनाक हार के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कोच राहुल द्रविड़ ने एक बड़ी बात कह दी है। 

इस दौरान द्रविड़ ने बीसीसीआई से गुहार भी लगाई है। गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच एडिलेड ओवल में खेले गए मैच में, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने 16 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 170 रन बनाकर 10 विकेट से मुकाबले को जीत लिया। अब 13 नवंबर को फाइनल में पाकिस्तान की भिड़त इंग्लैंड से होगी।

यह भी पढ़ें : IND Vs ENG: सेमीफाइनल में मिली शर्मनाक हार के बाद क्या अब सीनियर प्लेयर्स लेंगे संन्यास? राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब

विदेशी लीग में भारतीय खिलाड़ियों के खेलने पर द्रविड़ की BCCI से गुहार

publive-image

टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा, 'विदेशी लीग में खेलने से निश्चित तौर पर हमारे खिलाड़ियों को मदद मिलेगी। यह फैसला बीसीसीआई को करना है।'

इस दौरान भारतीय कोच ने कहा, "हमें इस पिच पर कम से कम 180-185 का स्कोर करना चाहिए था। सीनियर खिलाड़ियों के भविष्य पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, हमारे पास अगले टी20 वर्ल्ड कप के लिए काफी वक्त है।"

आपको बता दें, द्रविड़ का यह जवाब तब आया जब एक पत्रकार ने पूछा, की बटलर-हेल्स जैसे विदेशी बल्लेबाज यहां इन पिचों पर अक्सर खेलते हैं, जिसका फाएदा ऐसे मुकाबले में इन्हें मिलता है, तो क्या भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में नहीं खेलना चाहिए।

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद फूटा फैंस का गुस्सा, लोग बोले- इनको बस IPL में खिलाओ

कई पूर्व खिलाड़ी पहले भी बीसीसीआई से कर चुके हैं मांग

publive-image

विदेशी लीग में भारतीय खिलाड़ियों के खेलने की अनुमति की मांग पूर्व में भी भारत के कई खिलाड़ी उठा चुके हैं, जिसमें हरभजन सिंह, सुरेश रैना युवराज सिंह, रोबिन उथप्पा जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल है। गौरतलब है कि इन पूर्व खिलाड़ियों ने अपने विदेशी खेलने के लिए बीसीसीआई के सामने कई बार इच्छा तो जताई है लेकिन अनुमति नहीं मिल पाई।

सवाल तो उठना जायज है, कि जब विदेशी प्लेयर हमारे यहां आईपीएल में खेलने आ सकते हैं, वो हमारी मजबूती-कमजोरी का पता लगा कर यहां से जाते हैं। तो फिर भारतीय खिलाड़ी विदेशी लीग में क्यों नहीं जा सकते हैं, इससे उन्हें वहां के कंडीशन में ढलने में मदद मिलेगी साथ ही विदेशी खिलाड़ियों के साथ तालमेल बैठाने में भी मदद मिलेगी जिससे हम भी उनकी कमजोरी-मजबूती का पता लगा सकें।

Latest Stories