गौतम गंभीर का बड़ा बयान, बोले- पृथ्वी शॉ होंगे टीम इंडिया के फ्यूचर कैप्टन; हार्दिक को लेकर भी कही ये बात

पूर्व दिग्गज भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की माने तो पांड्या के अलावा पृथ्वी शॉ भी आने वाले समय में भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं। गंभीर के अनुसार हार्दिक पांड्या और पृथ्वी शॉ भविष्य में भारत का कप्तान बनने की क्षमता रखते हैं। 

author-image
By Akhil Gupta
New Update
गौतम गंभीर का बड़ा बयान, बोले- पृथ्वी शॉ होंगे टीम इंडिया के फ्यूचर कैप्टन; हार्दिक को लेकर भी कही ये बात

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को टी20 टीम का कप्तान बनाए जाने की बातें चल रही है। क्रिकेट के कई जानकार हार्दिक को भारत के फ्यूचर कैप्टन के तौर पर देखने लगे हैं।

हालांकि पूर्व दिग्गज भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की माने तो पांड्या के अलावा पृथ्वी शॉ भी आने वाले समय में भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं। गंभीर के अनुसार हार्दिक पांड्या और पृथ्वी शॉ भविष्य में भारत का कप्तान बनने की क्षमता रखते हैं। 

रोहित के साथ होगी नाइंसाफी

publive-image

फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में गंभीर ने कहा, "हार्दिक निश्चित रूप से कतार में हैं, लेकिन यह रोहित के साथ नाइंसाफी होगी क्योंकि हम उन्हें केवल एक ICC टूर्नामेंट के प्रदर्शन के आधार पर आंक रहे हैं।"

बतौर कप्तान हार्दिक को पहली बार आईपीएल 2022 में देखा गया था और उन्होंने अपनी शानदार कप्तानी के दम पर गुजरात टाइटंस को उनके पहले ही सीजन में चैंपियन भी बनाया। टीम इंडिया के लिए भी वह अभी तक 5 T20I मैचों में टीम की कमान संभाल चुके हैं, जिसमें 4 में टीम ने जीत दर्ज की। 

ये भी पढ़ें- 'विदेशी कोच कर सकते हैं भारतीय टीम को खराब', स्वदेशी कोचों के सपोर्ट में बोले गौतम गंभीर

शॉ का नाम हैरानी भरा

publive-image

पांड्या के बाद कप्तानी के दूसरे दावेदार के तौर गौतम ने पृथ्वी शॉ का नाम लिया। शॉ पिछले एक साल से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और अभी तक घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी टीम में वापसी नहीं कर सके हैं। 

गंभीर के मुताबिक, "पृथ्वी शॉ बेहद आक्रामक और सफल कप्तान साबित हो सकते हैं। मुझे पता है कि कई लोग उनके मैदान से बाहर की गतिविधियों पर बात करते हैं, लेकिन यह चयनकर्ताओं और कोच का काम है कि उनसे बात करें। उनका काम सिर्फ 15 खिलाड़ियों का चयन करना ही नहीं बल्कि युवा खिलाडियों को सही रास्ता भी दिखाना है।"

नशीली दवा के कारण लगा था प्रतिबंध 

publive-image

जानकारी के लिए बता दें कि साल 2019 में प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के आरोप में निलंबित किया गया था, तब से उनके व्यवहार और फिटनेस पर लगातार सवाल उठाए जाते हैं। 

इस साल की शुरुआत में तो शॉ खराब फिटनेस के चलते YO-YO Test तक पास नहीं कर पाए थे। उनका स्कोर (15) बीसीसीआई के निर्धारित न्यूनतम मानक 16.5 से बहुत कम था। 

23 वर्षीय युवा ओपनर ने अभी तक भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में 42.37 की औसत से कुल 339 रन बनाए हैं। वहीं 6 वनडे मैचों में उनके नाम पर 189 रन दर्ज है। एकमात्र T20I मैच में वो शून्य पर आउट हुए थे।

ये भी पढ़ें- IPL के सपोर्ट में उतरे Gautam Gambhir, पूरी तरह से खिलाड़ियों को ठहराया खराब प्रदर्शन का दोषी

Latest Stories