4,4,4,4... गुवाहाटी में पृथ्वी शॉ का धमाका, 107 गेंदों ठोका विस्फोटक शतक; चयनकर्ताओं के मुंह पर जड़ा जोरदार तमाचा

पिछले काफी समय से टीम इंडिया से उपेक्षित चल रहे पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन कर फॉर्म में वापसी कर ली है। पृथ्वी पिछले काफी समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उनके ऊपर चयनकर्ताओं की कृपा दृष्टि उनके ऊपर नहीं हो रही। तीनों फॉर्मेट खेलने में सक्षम होने के बावजूद उन्हें लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है। तीनों फॉर्मेट में से किसी भी फॉर्मेट में उन्हें मौका नहीं दिया जा रहा है।  प्रतिभाशाली पृथ्वी शॉ की खासियत ये है, कि वो तेज गति से बल्लेबाजी करते हुए रन बना सकते हैं। इसके अलावा उनके

author-image
By puneet sharma
New Update
4,4,4,4... गुवाहाटी में पृथ्वी शॉ का धमाका, 107 गेंदों ठोका विस्फोटक शतक; चयनकर्ताओं के मुंह पर जड़ा जोरदार तमाचा

पिछले काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर शानदार शतक लगा कर फॉर्म में वापसी कर ली है। पृथ्वी पिछले काफी समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उनके ऊपर चयनकर्ताओं की कृपा दृष्टि उनके ऊपर नहीं हो रही। तीनों फॉर्मेट खेलने में सक्षम होने के बावजूद उन्हें लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है। तीनों फॉर्मेट में से किसी भी फॉर्मेट में उन्हें मौका नहीं दिया जा रहा है। 

प्रतिभाशाली पृथ्वी शॉ की खासियत ये है, कि वो तेज गति से बल्लेबाजी करते हुए रन बना सकते हैं। इसके अलावा उनके अंदर बड़े स्कोर बनाने की क्षमता है। बीसीसीआई टी20 में युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया में मौका देने का निर्णय ले चुकी है। और पिछली सीरीजों में सीनियर खिलाड़ियों को बाहर कर कई खिलाड़ियों को मौका भी दिया गया है, लेकिन पृथ्वी के हिस्से निराशा ही आई है। फिर भी पृथ्वी अपनी ओर से अच्छे प्रदर्शन देने के प्रयास में लगे हुए हैं। उन्होंने असम के खिलाफ अब 10 जनवरी को एक बार फिर शतक लगाया है। 

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा बोले नहीं छोडूंगा टी20 क्रिकेट, सोशल मीडिया पर फैंस ने कुछ ऐसे लिए मजे

एक बार फिर पृथ्वी ने दिखाई अपनी क्लास 

publive-image

इस समय मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी खेल रहे पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर दिखा दिया कि उन्हें क्यों स्पेशल खिलाड़ी माना जाता है। उन्होंने एलीट ग्रुप B के एक रणजी मैच में असम के खिलाफ पहले दिन ही तेजतर्रार शानदार नाबाद शतक लगा दिया है, ताजा समाचार मिलने तक अभी भी वो 199 गेंदों पर 176 रन बनाकर नॉट आउट हैं। उन्होंने अपने 150 रन मात्र 164 गेंदों में पूरे किए हैं। उन्होंने अब तक 26 चौके और 1 छक्का लगाया है। पृथ्वी ने अपने शानदार से उन्हें लगातार उपेक्षित कर रहे चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करने का एक और प्रयास किया है। 

ये भी पढ़ें- इस क्रिकेट बोर्ड ने चुनी पाकिस्तान की ऑल टाइम ODI 11, बाबर आजम को मिला पानी पिलाने का काम

शॉ 2021 से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। काफी समय से अधिकांश मौकों पर उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। उन्होंने प्रथम श्रेणी हो या लिस्ट A के मैच काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। दोनों ही फॉर्मेट में उन्होंने लगभग 50 की औसत से रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया में पिछले कुछ समय में कई खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, कुछ नए खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका भी मिला है, कुछ पुराने खिलाड़ियों की वापसी भी हुई है, लेकिन पृथ्वी को हर बार नजरअंदाज किया जा रहा है।  
 

Latest Stories