टीम इंडिया की इस पूर्व कप्तान की भविष्यवाणी, भारत-न्यूजीलैंड के बीच होगा वर्ल्ड कप फाइनल

टीम इंडिया अभी ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान शानदार खेल दिखा रही है। जिसके बाद दुनिया भर से भारतीय टीम की इस वर्ल्ड कप में सफर को लेकर तरह-तरह की बातें कही जाने लगी है। इसी क्रम में पहले हमने बांग्लादेश के कप्तान शकीब अल-हसन का बयान सुना था, और अब भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज ने टीम इंडिया को लेकर एक बड़ी बात कह दी है। 

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
टीम इंडिया की इस पूर्व कप्तान की भविष्यवाणी, भारत-न्यूजीलैंड के बीच होगा वर्ल्ड कप फाइनल

टीम इंडिया अभी ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान शानदार खेल दिखा रही है। जिसके बाद दुनिया भर से भारतीय टीम की इस वर्ल्ड कप में सफर को लेकर तरह-तरह की बातें कही जाने लगी है। इसी क्रम में पहले हमने बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन का बयान सुना था और अब भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज ने टीम इंडिया को लेकर एक बड़ी बात कह दी है। 

मिताली राज भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तरफ से सबसे सफल कप्तान और खिलाड़ी रही है। मिताली ने भारत के लिए 12 टेस्ट में 1 शतक के साथ 699 रन, 232 वनडे में 7 शतक के साथ 7805 रन और 89 टी20 में 2364 रन बनाए हैं। 

यह भी पढ़ें : Sports Yaari के मुरीद हुए दिग्गज स्पिनर युजवेंद्र चहल, सब्सक्राइब और लाइक करने की अपील की

भारत-न्यूजीलैंड के बीच होगा वर्ल्ड कप फाइनल

publive-image

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज ने स्टार स्पोर्ट्स पर अपनी भविष्यवाणी करते हुए कहा, कि "इस टी20 विश्व कप का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।" भारत अपने ग्रुप में अभी 3 मैच में 2 जीत के साथ दूसरे पायदान पर है।

आपको बता दें मिताली राज ने हाल ही में 8 जून 2022 को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहते हुए अपने संन्यास की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें : क्या अब होटल के कमरे में भी सेफ नहीं है भारतीय टीम के खिलाड़ी, BCCI को उठाने होंगे ये कदम

क्या कहते हैं भारत-न्यूजीलैंड के आंकड़े

आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2021 में जब दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी तब टीम इंडिया को कीवी टीम ने बुरी तरीके से 8 विकेट से हराया था, इससे पहले भी साल 2015-16 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में कीवी टीम ने भारत को महज 79 रन पर ऑल आउट कर 47 रन से हराया था।

इतना ही नहीं आपको बता दें, 2007-08 में हुए टी20 विश्व कप में भी न्यूजीलैंड ने भारत को 10 रन से हराया था। अब तक हुए दोनों देशो के बीच 20 टी20 मुकाबले में 9 भारत तो इतने ही (9) मैचों में न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की है, वहीं 2 मैच बेनतीजा रहा है। 

Latest Stories