क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर होगी Shahid Afridi की वापसी, 45 की उम्र में रिटायरमेंट लेंगे वापस!

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी संन्यास वापस लेने के लिए जाने जाते हैं। सोशल मीडिया पर इसी चीज को लेकर उनकी काफी आलोचना भी होती रही है। लेकिन वह एक बार फिर रिटायरमेंट वापस लेने का मन बना रहे हैं।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर होगी Shahid Afridi की वापसी, 45 की उम्र में रिटायरमेंट लेंगे वापस!

PSL, Shahid Afridi, Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी संन्यास वापस लेने के लिए जाने जाते हैं। सोशल मीडिया पर इसी चीज को लेकर उनकी काफी आलोचना भी होती रही है। लेकिन वह एक बार फिर रिटायरमेंट वापस लेने का मन बना रहे हैं। हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में खेलने की इच्छा जाहिर की है।

इससे पहले वह पिछले सीजन में  क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से खेलते हुए नजर आए थे। हालांकि बैक इंजरी के कारण वह पूरे सीजन में नहीं खेला पाए थे। बाद में उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए PSL को अलविदा कह दिया था।

publive-image

फ्रेंचाइजी ऑफर देती है तो मैं जाऊंगा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने एक बार फिर PSL खेलने की इच्छा जताई है। हालांकि उनकी उम्र अभी 45 साल है। अफरीदी ने PSL के बारे में कहा, "मुझे नहीं पता है कि मैं किधर जाऊंगा। अगर कोई फेंचाइजी ऑफर देती है तो मैं जरूर जाऊंगा। मैं काम करूंगा क्योंकि यह पाकिस्तान के बारे में है।"

पीएसएल में किस फ्रेंचाइजी की ओर से खेलना अफरीदी को ज्यादा पसंद है? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "पेशावर जल्मी के साथ काफी अच्छा समय बिताया। हमारा प्लान यंग टेलेंट को मौका देने का था, खासकर खैबर पख्तूनख्वा के युवाओं को। इसके अलावा मुझे मुल्तान सुल्तांस के साथ बहुत आनंद आया। अच्छे ओनर्स के साथ एक प्रोफेशनल टीम है।"

publive-image

9 फरवरी से शुरू होगी पीएसएल

पाकिस्तान सुपर लीग 2023 की शुरुआत 9 फरवरी से होगी और यह लीग 19 मार्च तक खेली जाएगी। पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी अब तक PSL की 6 फ्रेंचाइजी की ओर से खेल चुके हैं। उन्होंने अपने करियर में 99 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले। इस दौरान 91 पारियों में अफरीदी ने 17.92 और 150 के स्ट्राइक रेट से 1416 रन बनाए। टी20 में अफरीदी ने 4 अर्धशतक भी लगाए हैं। 

ये भी पढ़ें: IND Vs NZ: बारिश की भेंट चढ़ा पहला टी20, टॉस तक नहीं हो सका; दूसरा मुकाबला रविवार को

Latest Stories