PAK Vs NZ : पाकिस्तानी मेंटर Matthew Hayden चाहते हैं कि फाइनल IND Vs PAK के बीच हो

पाकिस्तान ने 9 नवंबर को खेले गए पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हरा दिया। सिडनी में हुए इस मैच को पाकिस्तान ने 7 विकेट से जीता। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने 13 नवंबर को होने वाले फाइनल में अपनी जगह बना ली है। फाइनल मैच मेलबर्न में खेला जाएगा। जहां उसका मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा।  दूसरा सेमी फाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को खेला जाएगा। अगर इस मैच की बात करें तो पाकिस्तानी टीम ने अच्छा खेल दिखाते इस मैच में शुरू से ही न्यूजीलैंड की टीम पर दबाब बनाए रखा, और आखिरकार मैच

author-image
By puneet sharma
New Update
PAK Vs NZ : पाकिस्तानी मेंटर Matthew Hayden चाहते हैं कि फाइनल IND Vs PAK के बीच हो

पाकिस्तान ने 9 नवंबर को खेले गए पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हरा दिया। सिडनी में हुए इस मैच को पाकिस्तान ने 7 विकेट से जीता। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने 13 नवंबर को होने वाले फाइनल में अपनी जगह बना ली है। फाइनल मैच मेलबर्न में खेला जाएगा। जहां उसका मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा। 

दूसरा सेमी फाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को खेला जाएगा। अगर इस मैच की बात करें तो पाकिस्तानी टीम ने अच्छा खेल दिखाते इस मैच में शुरू से ही न्यूजीलैंड की टीम पर दबाब बनाए रखा, और आखिरकार मैच जीत लिया। मैच खत्म होने के बाद पाकिस्तानी टीम के मेंटर मैथ्यू हेडन ने इस मैच पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। क्या कहा उन्होंने आइए देखते हैं। 

ये भी पढ़े - पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचने पर इरफान पठान ने कहा, पड़ोसियों..

पाकिस्तान के मेंटर मैथ्यू हेडन की प्रतिक्रिया 

publive-image

पाकिस्तान टीम मेंटर मैथ्यू हेडन ने इस मैच पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि "आज की रात हमारी टीम के लिए बहुत ही खास थी। हमारे तेज गेंदबाजी आक्रमण ने बहुत ही अविश्वसनीय काम किया है। फिर भी मुझे नहीं लगता कि हमने अभी तक अपना सर्वश्रेष्ठ किया है। इसलिए फाइनल में जो भी टीम हमारा सामना करने वाली है, उसके लिए ये बात डराने वाली होनी चाहिए। जहां तक मेलबर्न में होने वाले फाइनल की बात है, वो पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर साबित हो सकती है। क्लास को आप कभी भी मात नहीं दे सकते। हमारे दोनों ओपनरों बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने ये बात कई सालों से साबित करके भी दिखाई है।"

आगे हेडन ने कहा कि "हमारे युवा खिलाड़ी मोहम्मद हैरिस ने नेट्स में अभ्यास के दौरान हर गेंदबाज की धुनाई की है। हमारे गेंदबाजों को इस पिच के साथ तालमेल बिठाना था और स्लो गेंदें फेंकनी थीं। जो काम उन्होंने बखूबी किया भी। हारिस राउफ लगातार 150 रन की स्पीड से गेंदबाजी कर रहे हैं। अगर दिन पाकिस्तानी टीम का हो, तो वो उस दिन अजेय होते हैं। हमारा ऑल राउंडर शादाब एक बेहतरीन फाइटर हैं। किसी भी टूर्नामेंट को जीतने के लिए आपको कड़ा संघर्ष करना होता है। भारत- पाकिस्तान मैच बहुत बड़ा मैच होता है, इसलिए मैं फाइनल में भारत को अपनी टीम के सामने आते हुए देखना चाहूंगा।"

ये भी पढ़े - NZ Vs PAK: केन विलियमसन ने इन्हें माना सेमीफाइनल की हार का दोषी

ऐसा रहा मैच का हाल 

publive-image

इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियंसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया था, जो अंततः गलत साबित हुआ। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने शुरू से ही अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी को शुरुआत से ही दबाब में ला दिया, और अंत तक उन्हें उबरने नहीं दिया। न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवरों में डेरेल मिचेल के अर्धशतक के दम पर 4 विकेट के नुकसान पर 152 रन ही बना सकी। 

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों कप्तान बाबर और रिजवान ने पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दी और न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को शुरुआत से ही दबाब में ला दिया। और आखिरकार 7 विकेट से मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश पा  लिया। पाकिस्तान के दोनों ओपनरों मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने हाफ सेंचुरी लगाई। 

Latest Stories