PAK vs NZ: हार से बाल-बाल बचा पाकिस्तान, खराब रौशनी के चलते ड्रॉ पर खत्म हुआ कराची टेस्ट

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के बीच खेला जा रहा कराची टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। पाकिस्तान ने 5वें दिन के तीसरे सेशन में पाकिस्तान ने 311/9 के स्कोर पर पारी घोषित कर, न्यूजीलैंड को 138 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में कीवी टीम ने बैजबॉल

author-image
By Sonam Gupta
New Update
PAK vs NZ: हार से बाल-बाल बचा पाकिस्तान, खराब रौशनी के चलते ड्रॉ पर खत्म हुआ कराची टेस्ट

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के बीच खेला जा रहा कराची टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। पाकिस्तान ने 5वें दिन के तीसरे सेशन में पाकिस्तान ने 311/8 के स्कोर पर पारी घोषित कर, न्यूजीलैंड को 138 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में कीवी टीम ने बैजबॉल अंदाज में शुरुआत की और सिर्फ 7.3 ओवरों में 61/1 रन बना लिए थे। ऐसा लग रहा था की न्यूजीलैंड लक्ष्य हासिल कर लेगी, लेकिन खराब रौशनी के चलते मैच को समय से पहले रोकने का फैसला किया गया, जिसके चलते मैच ड्रॉ हो गया। 

पाकिस्तान ने दिया था 138 रनों का लक्ष्य

कराची में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बाबर आजम (161) और आघा सलमान (103)की शतकीय पारी की बदौलत 438 रन बोर्ड पर लगाए थे। मगर, न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 612 रन बना दिए। इस तरह पहली पारी के आधार पर कीवी टीम ने 174 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। वहीं दूसरी पारी में पाकिस्तान ने इंजमाम उल हक (96), सरफराज अहमद (52) और सॉद शकील (55) रनों की पारियों की बदौलत 311/8 के स्कोर पर पहुंची ही थी। तभी, 5वें दिन के आखिरी सेशन में जब 15 ओवर का खेल बचा था, तभी बाबर आजम ने पारी घोषित कर दी और न्यूजीलैंड के सामने 138 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। जिसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा की मेजबान टीम इस मैच को ड्रॉ पर खत्म नहीं होने देना चाहती थी।

पाकिस्तान के लिए अबरार अहमद ने 6, नॉमन अली 3, मोहम्मद वसीम जूनियर ने 1 विकेट लिया। 

न्यूजीलैंड ने की थी कमाल की शुरुआत

पाकिस्तान के दिए 138 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने कमाल की ताबड़तोड़ शुरुआत की। कीवी टीम ने बैजबॉल अंदाज में बैटिंग करते हुए सिर्फ 7.3 ओवर में 61/1 रन बना दिए। ऐसा लग रहा था कि मेहमान टीम बहुत ही आसानी से 15 ओवर में 138 रनों के टार्गेट को चेज कर लेगी। मगर, बदकिस्मती से ऐसा नहीं हो सका और खराब रौशनी के चलते मैच ड्रॉ पर खत्म हो गया। ये कहना गलत नहीं होगा कि, इस मैच में पाकिस्तान हार से बाल-बाल बची है। 

वहीं, पहली पारी की बात करें, तो न्यूजीलैंड ने पहली पारी में भी शानदार बैटिंग की थी। जहां, केन विलियमसन ने 200 (395) रनों की नाबाद पारी खेली थी। टॉम लाथम ने 113 और ईश सोढ़ी ने 65 रन की पारी खेलकर कीवी टीम के स्कोर को 612 तक पहुंचाया। तभी टीम मैनेजमेंट ने 612/9 के स्कोर पर पारी को घोषित करने का फैसला किया।

न्यूजीलैंड की ओर से, ईश सोढ़ी ने दूसरी पारी में फाइव विकेट हॉल लेने के साथ कुल 8 विकेट लिए, एम ब्रेसवेल ने 4, टिम साउथी ने 3, एजाज पटेल ने 2, नील वैगनर ने 1 विकेट चटकाया। 

बताते चलें, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला इसी मैदान पर 2 जनवरी सोमवार से खेला जाएगा। 

ये भी पढ़ें : VIDEO: ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद वायरल हुआ पुराना वीडियो, धवन ने दी थी गाड़ी धीमे चलाने की सलाह

Latest Stories