'टीम से बाहर था पर प्रैक्टिस कर रहा था', टी20 विश्वकप में शानदार प्रदर्शन पर बोले मोहम्मद शमी

टी20 विश्वकप 2022 में मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले वह टी20 की प्लानिंग में नहीं थे।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
'टीम से बाहर था पर प्रैक्टिस कर रहा था', टी20 विश्वकप में शानदार प्रदर्शन पर बोले मोहम्मद शमी

T20 World Cup 2022, Mohammed Shami, Indian Fast Bowler Mohammed Shami: टी20 विश्वकप 2022 में मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले वह टी20 की प्लानिंग में नहीं थे। लेकिन टीम मैनेजमेंट और शमी के बीच लगातार बातचीत हो रही थे, ऐसे में वह मानसिक रूप से इस फॉर्मेट के लिए तैयार थे। उन्हें सिर्फ टेस्ट और वनडे का गेंदबाज मान लिया गया था। लेकिन जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर की चोट और आवेश खान की खराब फॉर्म ने टीम मैनेजमेंट को मजबूर किया कि शमी को टी20 विश्वकप 2022 स्क्वॉड में जगह मिले। 

publive-image

प्रैक्टिस कर रहा था

बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ 5 रन से जीत के बाद शमी ने कहा, मैं कभी भी अभ्यास से बाहर नहीं हुआ और हमेशा अपना प्रशिक्षण जारी रखता हूं। इंग्लैंड दौरे के बाद शमी की दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में वापसी हुई। लेकिन इससे पहले ही उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई और वह दोनों सीरीज नहीं खेल सके। 

publive-image

कॉन्फिडेंस की जरूरत

शमी ने मौजूदा सेटअप के साथ अपने संबंधों के बारे में कहा, "एक फॉर्मेट से दूसरे लाल और सफेद गेंद फॉर्मेट मे स्विच करना हमेशा आसान नहीं होता है। यह इस बारे में है कि आप टीम के साथ कितने अच्छे से जुड़े हैं और आप उनके साथ कितने अच्छे हैं।" मैं पिछले विश्व टी20 के बाद टी20 खेल रहा हूं और मैं मानता हूं कि एक खिलाड़ी को गेंद के रंग से ज्यादा आत्मविश्वास और फ्लो की जरूरत होती है। जाहिर है आपको अभ्यास की जरूरत है।"

publive-image

मैं हमेशा तैयार हूं

टी20 विश्वकप 2022 में शानदार गेंदबाजी करने वाले शमी ने कहा, "इसे अनुभव कहें, मैं हमेशा तैयार हूं। यदि आप मुझे मैचों में देखते हैं, तो मैं हमेशा नई गेंद से गेंदबाजी करता हूं लेकिन जब अभ्यास की बात आती है, मैं आम तौर पर सेमी नई या पुरानी गेंद चुनता हूं।" यदि आपको खेल के दौरान वह लाभ मिलता है, तो यह अच्छा है। बस आपको विश्वास की जरूरत है कि आप मैच की स्थिति में इसे अंजाम दे सकते हैं।"

ये भी पढ़ें: Virat Kohli की फेक फील्डिंग के चलते भारत के हाथ से निकल सकता था मैच, जानिए क्या कहता है ICC का नियम

Latest Stories