NZ vs IND: उमरान मलिक की रफ्तार ने उगली आग.. लगातार फेंकी 150+ गेंदें, तीसरे ओवर में लिया अपना पहला विकेट

युवा तेज गेंदबाज Umran Malik की सबसे बड़ी ताकत है उनकी रफ्तार। कीवी टीम के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे मैच में उमरान को एकदिवसीय क्रिकेट में डेब्यू कैप मिली। जहां, अब वह अपनी काबिलियत को साबित करते नजर आ रहे हैं। उमरान

author-image
By Sonam Gupta
New Update
NZ vs IND: उमरान मलिक की रफ्तार ने उगली आग.. लगातार फेंकी 150+ गेंदें, तीसरे ओवर में लिया अपना पहला विकेट

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त न्यूजीलैंड दौरे पर है। जहां, दोनों टीमों के बीच आज ऑकलैंड में पहला एकदिवसीय मैच खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 306 रन बनाए। लेकिन जब भारत की गेंदबाजी की बारी आई, तो तेज गेंदबाज Umran Malik ने अपनी रफ्तार से सभी के होश उड़ा दिए और बैक टू बैक 150+ की गेंदें फेंकी।

Umran Malik ने दिखाई रफ्तार

publive-image

युवा तेज गेंदबाज Umran Malik की सबसे बड़ी ताकत है उनकी रफ्तार। कीवी टीम के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे मैच में उमरान को एकदिवसीय क्रिकेट में डेब्यू कैप मिली। जहां, अब वह अपनी काबिलियत को साबित करते नजर आ रहे हैं। उमरान पारी के 11वें ओवर में अपना पहला ओवर लेकर आए। उन्होंने आते ही 145.9 किमी की रफ्तार से गेंद फेंकी और एक के बाद एक इसी तरह उन्होंने आग उगलती गेंदों से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को हैरान कर दिया।

उसका नतीजा ये रहा कि युवा पेसर ने डेवॉन कॉन्वे को अपने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर चलता कर दिया, जो 24(42) रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इस मैच में उमरान ने 153 किमी की रफ्तार से सबसे तेज गेंद फेंकी।

ये भी पढ़ें: IND Vs NZ: सचिन, धोनी और विराट जैसे दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हुए शिखर धवन, ऑकलैंड में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

उमरान की रफ्तार है उनका हथियार

publive-image

जम्मू-कश्मीर के युवा पेसर Umran Malik के पास 150 किमी की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी करने की ताकत है। उनकी ये पावर, साधारण नहीं है। ऐसे में आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद ने इस युवा खिलाड़ी पर भरोसा जताया और अपनी टीम में शामिल किया। IPL 2022 में इस गेंदबाज ने अपनी तूफानी गेंदबाजी से इतिहास रच दिया। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी। ये आईपीएल के पिछले सीजन की सबसे तेज गेंद थी। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि, आईपीएल-2022 की अगर टॉप-10 सबसे तेज गेंदें देखी जाएं तो इसमें नौ पर Umran Malik का नाम है। 

आईपीएल में अपना जलवा दिखाने के बाद 26 जून 2022 को Umran Malik को आयरलैंड के खिलाफ T20I क्रिकेट में डेब्यू कैप मिली। वह अब तक 3 मैचों में 2 विकेट चटका चुके हैं। हालांकि इंटरनेशनल लेवल पर अब तक उमरान से वो प्रदर्शन नहीं मिला है, जिसकी उनसे उम्मीद है। अब वनडे में भी उमरान डेब्यू कर चुके हैं और उम्मीद है कि वह आगे भी इसी तरह प्रदर्शन करें। 

ये भी पढ़ें: फल बेच बेचकर पिता ने दिए बेटे के सपनों को पंख, आज रफ्तार के लिए है दुनियाभर में मशहूर

Latest Stories