NZ vs IND: पहले वनडे में मिली हार के बाद शिखर धवन अपनी ही टीम की गिनाने लगे कमियां, बताया कहां हो गई गलती

ऑकलैंड में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने बल्ले से स्कोरबोर्ड पर ठीक रह लगाए थे। मगर गेंदबाज इसे डिफेंड नहीं कर पाए और फील्डिंग में भी भारत की खामियां नजर आईं। जिसपर खुद कप्तान Shikhar Dhawan ने सुधार के लायक बताया।

author-image
By Sonam Gupta
New Update
NZ vs IND: पहले वनडे में मिली हार के बाद शिखर धवन अपनी ही टीम की गिनाने लगे कमियां, बताया कहां हो गई गलती

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पहले वनडे मैच में Team India को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत के दिए 307 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन और टॉम लाथम की शानदार साझेदारी ने इस मैच को भारत से छीन लिया। हालांकि मैच खत्म होने के बाद खुद कप्तान Shikhar Dhawan ने बताया कि भारतीय टीम से कहां चूक हुई।

40वें ओवर में हाथ से निकल गया मैच

publive-image

भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 307 रनों का लक्ष्य तय किया था। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की थी, क्योंकि 88 के स्कोर पर न्यूजीलैंड के 3 विकेट गिर चुके थे। लेकिन फिर केन विलियमसन और टॉम लाथम के बीच 221 रनों की साझेदारी हुई और देखते ही देखते मैच भारत की हाथ से निकल गया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में Shikhar Dhawan ने कहा, 

"कुल मिलाकर अच्छा गमे था। पहले 10-15 ओवर गेंद में काफी हरत थी। यह दूसरे मैदानों से थोड़ा अलग है। उसी के अनुसार, योजना बनानी होगी। आज हमने शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंदबाजी की और लाथम ने वहां हम पर अटैक किया। यहीं से उन्होंने हमसे गेम को छीन लिया, खासकर 40वें ओवर में। यहीं से गति बदल गई।"

ये भी पढ़ें :IND Vs NZ: केन और लाथम की रिकॉर्ड साझेदारी पड़ी टीम इंडिया को भारी, न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से जीता मुकाबला

सुधार की है टीम इंडिया को जरूरत

publive-image

ऑकलैंड में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने बल्ले से स्कोरबोर्ड पर ठीक रह लगाए थे। मगर गेंदबाज इसे डिफेंड नहीं कर पाए और फील्डिंग में भी भारत की खामियां नजर आईं। जिसपर खुद कप्तान Shikhar Dhawan ने सुधार के लायक बताया। धवन ने आगे कहा, 

"यहां खेलने में वाकई मजा आता है। अगर हम जीत जाते तो ज्यादा खुशी होती, लेकिन ये तो गेम का एक पार्ट है। वे सभी युवा खिलाड़ी हैं और उनके लिए बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है। गेंदबाजी टीम और फील्डिंग भी (किन क्षेत्रों में सुधार की आवश्यकता है?) हमें अपनी योजनाओं को और अधिक समझदारी से लागू करने की जरूरत है और यह सुनिश्चित करना होगा कि हम सामने वाले बल्लेबाजों को उनकी ताकत का इस्तेमाल ना करने दें।"

Latest Stories