IND vs NZ: क्राइस्टचर्च में भी पहले बैटिंग करेगी टीम इंडिया, लगातार तीसरी बार गंवाया टॉस

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला हैगले ओवल, क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेला जा रहा है। जहां कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों प्लेइंग-11 में कोई चेंज नहीं किया है।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
IND vs NZ: क्राइस्टचर्च में भी पहले बैटिंग करेगी टीम इंडिया, लगातार तीसरी बार गंवाया टॉस

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला हैगले ओवल, क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेला जा रहा है। जहां कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया ने लगातार तीसरी बार टॉस हारा है।

कप्तान शिखर धवन ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है, जिसका मतलब साफ है कि संजू सैमसन ये मैच भी नहीं खेल रहे हैं। वहीं कीवी टीम ने माइकल ब्रेसवेल की जगह एडम मिल्ने को मौका दिया है।

सीरीज का पहला मुकाबला कीवी टीम ने 7 विकेट से जीता था, जबकि दूसरा बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका। न्यूजीलैंड फिलहाल 1-0 से आगे हैं और टीम इंडिया को अगर सीरीज गंवाने से बचना है, तो ये मुकाबला हर हाल में जीतना होगा। 

टॉस पर क्या बोले गब्बर

टॉस हारने के बाद अनुभवी ओपनर शिखर धवन ने कहा, ''आप हमेशा जीतने की मानसिकता के साथ जाते हैं। हम ड्रेसिंग रूम में रिलैक्स रहते हैं और जब भी जरूरत होती है स्विच ऑन करते हैं। इस सतह पर अधिक घास है और हम भी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करते थे, लेकिन फिलहाल हमें अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत है। शुभमन ने अच्छी बल्लेबाजी की है और सूर्या भी बढ़िया लय में हैं।''

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

भारत- शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, दीपक चाहर, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड- फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम (विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन।

ये भी पढ़ें- खतरे में कपिल देव का बड़ा रिकॉर्ड, बस 1 विकेट लेते ही पूर्व भारतीय दिग्गज को पीछे छोड़ देंगे टिम साउदी

Latest Stories