IND vs NZ: भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप शो, सुंदर ने जड़ा अर्धशतक; न्यूजीलैंड के सामने 220 का टारगेट

हैगले ओवल, क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे 3 मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 220 का टारगेट दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 47.3 ओवर के खेल में 219 पर ऑलराउट हो गई। वाशिंगटन सुंदर (51) टॉप स्कोरर रहे। NZ की ओर से डेरिल मिचेल और एडम मिल्ने ने 3-3 विकेट चटकाए।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
IND vs NZ: भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप शो, सुंदर ने जड़ा अर्धशतक; न्यूजीलैंड के सामने 220 का टारगेट

हैगले ओवल, क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे 3 मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 220 का टारगेट दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 47.3 ओवर के खेल में 219 पर ऑलराउट हो गई। वाशिंगटन सुंदर (51) टॉप स्कोरर रहे। NZ की ओर से डेरिल मिचेल और एडम मिल्ने ने 3-3 विकेट चटकाए। दो विकेट टीम साउदी के खाते में आई।

ओपनर्स ने किया निराश 

शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान शिखर धवन और उनके जोड़ीदार शुभमन गिल इस मैच में फ्लॉप रहे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े। गिल 22 गेंदों पर 13 रन बनाकर एडम मिल्ने को अपना विकेट दे बैठे। नजरें जमा चुके धवन भी 45 गेंदों पर 28 रन बनाकर मिल्ने की गेंद पर बोल्ड हुए। 

संजू सैमसन की जगह एक बार फिर से प्लेइंग-11 में ऋषभ पंत को बड़ा मौका मिले, लेकिन उन्होंने फिर से फैंस को निराश किया। पंत 16 गेंदों में दो चौकों की मदद से 10 रन ही जोड़ सके। इसके सूर्यकुमार यादव (6) भी विकेट पर खड़े रहने का साहस नहीं दिखा सके और मिल्ने की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटे। 

वनडे सीरीज के पहले मैच में 80 रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर ने इस बार भी अच्छी पारी खेली। हालांकि वह अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके और 59 गेंदों पर 49 रन बनाकर आउट हुए। अय्यर का विकेट फर्ग्यूसन के खाते में आया। बता दें कि न्यूजीलैंड में खेली 5 वनडे पारियों में ये पहला मौका है, जब श्रेयस 50 रन से कम पर आउट हो।  

हुड्डा को आउट कर साउदी ने किया बड़ा कारनामा

भारत की आधी टीम केवल 121 क स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी। छठे विकेट के लिए दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर ने 49 गेंदों पर 28 रन जोड़े। ये साझेदारी भी आगे नहीं बढ़ पाई और टिम साउदी ने हुड्डा (12) को आउट कर टीम इंडिया को छठा झटका पहुंचाया। 

हुड्डा के विकेट के साथ ही साउदी भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज भी बन गए। उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव (33) को पीछे छोड़ा। 

हुड्डा के विकेट के बाद दीपक चाहर (12) ने मैदान पर आते ही दो छक्के लगाए, लेकिन वह भी गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर अपना विकेट डेरिल मिचेल को तोहफे में दे बैठे।

वाशिंगटन की अति सुंदर पारी 

8वें विकेट के लिए वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल ने 49 गेंदों पर 31 रन जोड़े। एक छोर से सुंदर लगातार रन बना रहे थे, तो चहल ने दूसरे छोर पर संभलकर खड़े थे। इस जोड़ी को मिचेल सेंटनर ने चहल को आउट कर तोड़ा। उन्होंने 22 गेंदों पर 8 रन बनाए। 

सुंदर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 62 गेंदों पर छक्का लगाकर अपने वनडे करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया। हालांकि अर्धशतक लगाने के तुरंत बाद ही वह अपना विकेट गंवा बैठे। वाशिंगटन ने 64 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाए।

Latest Stories