ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर भारत दौरे से बाहर; मैक्सवेल भी पहले से चोटिल

ऑस्ट्रेलिया की टीम को अगले साल के शुरू में फरवरी-मार्च में भारत का दौरा करना है। इस दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया को एक और तगड़ा झटका लगा है। उसके स्टार आलराउंडर मिचेल मार्श इस 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से बाहर हो गए हैं।  इससे पहले एक और बड़े खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल पहले ही इस सीरीज से और बीबीएल से बाहर हो चुके हैं। भारत के मुश्किल दौरे पर ये चोट ऑस्ट्रेलिया के लिए सीरीज जीत की संभावनाओं को और कठिन कर देगी। 

author-image
By puneet sharma
New Update
ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर भारत दौरे से बाहर; मैक्सवेल भी पहले से चोटिल

ऑस्ट्रेलिया की टीम को अगले साल के शुरू में फरवरी-मार्च में भारत का दौरा करना है। इस दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया को एक और तगड़ा झटका लगा है। उसके स्टार आलराउंडर मिचेल मार्श इस 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

इससे पहले एक और बड़े खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल पहले ही इस सीरीज के लिए फिटनेस को लेकर संशय के घेरे में हैं। भारत के मुश्किल दौरे पर मार्श की ये चोट ऑस्ट्रेलिया के लिए सीरीज जीत की संभावनाओं को और कठिन कर देगी। 

ये भी पढ़ें : AUS Vs WI: पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पकड़ मजबूत, 344 रन की बनाई बढ़त; कंगारू कप्तान ने पूरे किए 200 टेस्ट विकेट

मिचेल मार्श हुए लंबे समय के लिए टीम से बाहर 

publive-image

ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श पिछले काफी समय से अपनी टखने की इंजरी से जूझ रहे हैं, अब एक बार फिर इस चोट ने उनके लिए समस्या खड़ी कर दी हैं। वो फिर से चोट के कारण लंबे समय के लिए खेल से दूर हो गए हैं। मार्श के बाएं टखने की कीहोल सर्जरी के चलते क्रिकेट से दूर हो गए हैं। 31 साल के मार्श को डॉक्टरों ने 3 महीने मैदान से दूर रहने की सलाह दी है। 

ऑलराउंडर मिचेल ने 2019 के बाद से टेस्ट मैच नहीं खेला है। इसलिए वो बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में खेलने को बहुत उत्साहित नजर आ रहे थे। इस वजह से वो भारत की टेस्ट सीरीज के अलावा बीबीएल में भी भाग नहीं ले पाएंगे। मार्श एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी होने के कारण उनकी बीबीएल टीम पर्थ स्कॉर्चर्स को भी झटका लगा है। उसे भी इस सीजन मार्श की कमी खलेगी। 

ये भी पढ़ें : सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के बाद IPL 2023 में भी दिखेगा बीसीसीआई का नया 'इंपेक्ट प्लेयर' नियम

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा है कि "मिचेल मार्श हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उनके साथ है। हम उनका पूरा सहयोग करेंगे। हम इसका ध्यान रखेंगे कि वो चोट से उबर करते हुए पूरी तरह फिट होकर टीम में वापसी कर सकें। हमें उम्मीद है कि वनडे सीरीज तक वो फिट होकर टीम में वापसी कर लेंगे।"   

दोनों देशों के बीच बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के बाद मार्च में वनडे सीरीज भी खेली जानी है। तब तक उनके फिट होने की आशा की जा रही है। 

Latest Stories