माइकन वॉन ने फिर उगला जहर, बोले- Team India को वर्ल्ड कप का दावेदार समझना एकदम बकवास

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन की भारत विरोधी मानसिकता किसी से छुपी नहीं है। वो भारतीय टीम की आलोचना का कोई अवसर नहीं छोड़ते। टीम इंडिया की आलोचना करना अब तो उनकी आदत में शुमार हो गया है। कई पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने उनके कई बेतुके बयानों पर उनको करारा जबाब देकर उनकी बोलती बंद की है। वसीम जाफ़र ने हमेशा उनके बेतुके बयानों पर उनकी चुटकी ली है।  ट्विटर पर इन दोनों की वार बहुत प्रसिद्ध है, लोग इसका खूब आनंद भी लेते हैं। वसीम जाफर अपने तर्कों से अक्सर माइकल वॉन को निरुत्तर कर देते हैं। मगर माइकल

author-image
By puneet sharma
New Update
माइकन वॉन ने फिर उगला जहर, बोले- Team India को वर्ल्ड कप का दावेदार समझना एकदम बकवास

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन की भारत विरोधी मानसिकता किसी से छुपी नहीं है। वो भारतीय टीम की आलोचना का कोई अवसर नहीं छोड़ते। टीम इंडिया की आलोचना करना अब तो उनकी आदत में शुमार हो गया है। कई पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने उनके कई बेतुके बयानों पर उनको करारा जबाब देकर उनकी बोलती बंद की है। वसीम जाफ़र ने हमेशा उनके बेतुके बयानों पर उनकी चुटकी ली है। 

ट्विटर पर इन दोनों की वार बहुत प्रसिद्ध है, लोग इसका खूब आनंद भी लेते हैं। वसीम जाफर अपने तर्कों से अक्सर माइकल वॉन को निरुत्तर कर देते हैं। मगर माइकल वॉन थोड़ा शांत रहने के बाद फिर भारत विरोधी मानसिकता पर अमल शुरू कर देते हैं। अब एक बार फिर अपने एक लेख में उन्होंने टीम इंडिया की आलोचना की है, और बीसीसीआई को नसीहत भी दी है। क्या है पूरा मामला, आइए जानते हैं। 

ये भी पढ़ें- T20 वर्ल्ड कप 2024 का रोडमैप अभी से शुरू, हार्दिक पांड्या बोले- युवा खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

माइकल वॉन ने फिर निशाने पर लिया टीम इंडिया को 

publive-image

माइकल वॉन ने "द टेलीग्राफ" में एक लेख लिखकर टीम इंडिया की अगले विश्व कप 2023 में खिताब जीतने की संभावनाओं को बकवास करार दिया है। साथ ही उन्होंने बीसीसीआई को भी इंग्लैंड क्रिकेट से सीख लेने की नसीहत दी है। उन्होंने इंग्लैंड टीम की अपने इस लेख में जमकर प्रशंसा की है। 

इस लेख में उन्होंने टीम इंडिया के बारे में लिखा है कि "अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम के खिताब जीतने को लेकर किए जा रहे दावे एकदम बकवास हैं। मुझे इसकी कोई संभावना नजर नहीं आती कि टीम इंडिया अगला विश्व कप 2023 जीत सकती है। इस समय सभी टीमों के लिए सबसे बड़ी चुनौती इंग्लैंड का सामना करने की है, भारत की नहीं।"

ये भी पढ़ें- क्या IPL 2023 में बतौर कप्तान नजर आएंगे मयंक अग्रवाल? ये हैं वो 5 टीमें जो मिनी ऑक्शन में लगा सकती हैं दांव

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर वॉन ने इस लेख में इंग्लैंड की तारीफ करते हुए आगे लिखा कि "इंग्लैंड के पास काफी सारे धाकड़ बल्लेबाज और अच्छे स्पिनर हैं, जो भारतीय पिचों पर काफी कारगर साबित हो सकते हैं। भारतीय पिचों पर इनका सामना करना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा। वर्तमान टी20 और वनडे चैम्पियन इंग्लैंड की टीम ही मेरे हिसाब से खिताब की प्रबल दावेदार है। इंग्लैंड से पार पाना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा।"

publive-image

अपने इस लेख में आगे पूर्व ओपनर रहे वॉन ने बीसीसीआई को भी नसीहत दे डाली, उन्होंने लिखा कि "बीसीसीआई को अपना घमंड छोड़कर इंग्लिश क्रिकेट से सबक सीखना चाहिए। मैं उनकी जगह होता तो ऐसा ही करता। मैं इंग्लैंड की टीम से सीख लेता कि कैसे शानदार प्रदर्शन कर चैम्पियन बना जाता है। टीम इंडिया को अपने अंदर झांक कर देखना चाहिए, और अपनी कमियों पर काम करना चाहिए।"    

Latest Stories