SA 20 League: सुपर जायंट्स ने किया ऐलान, क्विंटन डिकॉक को बनाया कप्तान; ट्वीट कर दी जानकारी

स्टार कीपर और विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर Quinton de kock को डबरन सुपर जाइंट्स का कप्तान नियुक्त किया गया है। साउथ अफ्रीका की घरेलू टी-20 लीग में हिस्सा लेने वाली डरबन आधारित फ्रेंचाइजी को संजीव गोयंका ने खरीदा।

author-image
By Sonam Gupta
New Update
SA 20 League: सुपर जायंट्स ने किया ऐलान, क्विंटन डिकॉक को बनाया कप्तान; ट्वीट कर दी जानकारी

साउथ अफ्रीका के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज Quinton de kock घरेलू टी-20 लीग के उद्घाटन सीजन में डरबन सुपर जायंट्स की कप्तानी करते नजर आएंगे। डरबन आधारित फ्रेंचाइजी ने इसका ऐलान कर दिया है। डरबन आधारित इस टीम का आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाइंट्स से गहरा रिश्ता है, क्योंकि दोनों ही टीम के मालिक एक ही हैं। 

डरबन सुपर जाइंट्स के कप्तान होंगे क्विंटन डी कॉक

स्टार कीपर और विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर Quinton de kock को डबरन सुपर जाइंट्स का कप्तान नियुक्त किया गया है। साउथ अफ्रीका की घरेलू टी-20 लीग में हिस्सा लेने वाली डरबन आधारित फ्रेंचाइजी को संजीव गोयंका ने खरीदा। आईपीएल में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाइंट्स भी गोयंका की ही है। एक ही मालिक होने के नाते दोनों टीमों के नाम में भी काफी समानता देखी जा सकती है। 

बता दें, आईपीएल में भी डी कॉक LSG के लिए खेलते हैं। पिछले सीजन उन्होंने फ्रेंचाइजी के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। बल्ले से 15 मैचों में 148.97 की स्ट्राइक रेट व 36.29 के औसत से 508 रन बनाए थे और टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने लखनऊ के लिए खेलते हुए एक शतक भी लगाया था। आईपीएल के अलावा ये खिलाड़ी विदेशी लीगों में भी अपना जलवा दिखा चुका है।

ये भी पढ़ें : Ruturaj Gaikwad Girlfriend: इस खूबसूरत एक्ट्रेस को डेट कर रहे हैं ऋतुराज! फेमस TV सीरियल्स में आ चुकी हैं नजर

कप्तानी का है अनुभव

publive-image

Quinton de kock के पास कप्तानी का अच्छा अनुभव है। उन्होंने 4 टेस्ट, 8 वनडे मैचों में साउथ अफ्रीका की कप्तानी की, जिसमें टीम ने 4 मैच जीते और 3 हारे। वहीं T20I क्रिकेट की बात करें, तो उन्होंने 11 मैचों में टीम की कमान संभाली, जिसमें से टीम ने सिर्फ 3 मैच जीते और 8 में हार का सामना किया। टी-20आई क्रिकेट में क्विंटन ने 77 मैचों में 32.2 के औसत व 135.4 की स्ट्राइक रेट से 2156 रन बनाए हैं। जो ये दर्शाता है कि वह इस फॉर्मेट में शानदार हैं।

Latest Stories