BANvs IND: हार के बाद झलका लिटन दास का दर्द, बोले- ईशान ने हमसे मैच दूर कर दिया

भारत और बांग्लादेश के बीच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में 10 दिसंबर को खेले गए तीसरे और अंतिम मैच को टीम इंडिया ने जीत लिया। इस मैच को टीम इंडिया ने 227 रनों से अपने नाम किया। टीम इंडिया के बल्लेबाज ईशान किशन ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन दोहरा शतक लगाया। वहीं पूर्व कप्तान विराट ने भी उनका पूरा साथ निभाते हुए शतक लगाया। टीम इंडिया को एक बार फिर शुरुआत में ही झटका लग गया, जब अनुभवी ओपनर शिखर धवन एक बार फिर नाकाम रहे। ​​​​​​​ इस मैच में टीम इंडिया में शामिल किए गए ओपनर ईश

author-image
By puneet sharma
New Update
BANvs IND: हार के बाद झलका लिटन दास का दर्द, बोले- ईशान ने हमसे मैच दूर कर दिया

भारत और बांग्लादेश के बीच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में 10 दिसंबर को खेले गए तीसरे और अंतिम मैच को टीम इंडिया ने जीत लिया। इस मैच को टीम इंडिया ने 227 रनों से अपने नाम किया। टीम इंडिया के बल्लेबाज ईशान किशन ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन दोहरा शतक लगाया। वहीं पूर्व कप्तान विराट ने भी उनका पूरा साथ निभाते हुए शतक लगाया। टीम इंडिया को एक बार फिर शुरुआत में ही झटका लग गया, जब अनुभवी ओपनर शिखर धवन एक बार फिर नाकाम रहे। 

इस मैच में टीम इंडिया में शामिल किए गए ओपनर ईशान के इरादे कुछ और ही थे। उन्होंने दिग्गज बल्लेबाज कोहली के साथ बड़ी साझेदारी की। इन दोनों के आउट होने के बाद भी टीम इंडिया के रन बनाने का सिलसिला नहीं रुका। हालांकि कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका, तेजी से रन बनाने के प्रयास में बल्लेबाज जल्दी-जल्दी आउट हो गए। लेकिन फिर भी टीम इंडिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 409 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

publive-image

वाशिंगटन सुंदर ने 27 गेंदों पर 37 रनों की तेजतर्रार पारी खेलकर इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अक्षर ने 20 रनों का योगदान दिया। केएल राहुल, श्रेयस, शार्दूल सहित अन्य सभी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छूने में नाकाम रहे। जबाब में बांग्लादेश की टीम 182 रनों पर ही ढेर हो गई। बांग्लादेश की ओर से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक लगाने में नाकाम रहा। शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 43 रनों की पारी खेली।

बांग्लादेश की पूरी पारी में विकेटों का पतझड़ लगा ही रहा। कभी भी बांग्लादेशी टीम लक्ष्य की ओर जाती नजर नहीं आई। पिछले दोनों मैचों के हीरो मेहदी हसन भी आज कुछ नहीं कर सके। स्थिति ये रही कि बांग्लादेश की पूरी टीम ने ईशान किशन से भी कम रन बनाए। इस मैच में टीम इंडिया के लिए सभी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। 

ये भी पढ़ें: ईशान किशन के दोहरे शतक पर खुशी से झूम उठे कोच द्रविड़, ड्रेसिंग रूम में ऐसे मनाया जश्न; VIDEO वायरल 

बांग्लादेशी कप्तान लिटन दास की प्रतिक्रिया 

publive-image

मैच समाप्ति के बाद अपनी राय देते हुए बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने टीम इंडिया की विशेष रूप से ईशान किशन की तारीफ की। विकेटकीपर बल्लेबाज दास कहा कि "विकेट काफी अच्छा था, इस पर 330-340 रन चेज किए जा सकते थे। लेकिन जिस तरह इंडिया ने बल्लेबाजी की उससे वो मैच को हमसे दूर ले गए। विराट ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन किशन लाजबाब था। उसने स्कोर को हमारी पहुंच से बाहर कर दिया।"

आगे कप्तान लिटन दास ने कहा कि "हमारे गेंदबाजों ने पूरा प्रयास किया, लेकिन आज हम सफल नहीं हो सके। इंडियन टीम काफी अच्छी है, लेकिन इस सीरीज में हमारी टीम काफी अच्छा खेली। इससे भविष्य के लिए हमारे आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।"  

Latest Stories