IPL 2023 Auction: पर्स की कमी बनी KKR के लिए मुसीबत, बड़े खिलाड़ियों पर दांव लगाने में आएगी दिक्कत

दो बार की आईपीएल चैंपियन KKR पिछले सत्र में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही थी। पिछले सत्र में केकेआर की टीम 7वें स्थान रही थी। पिछले सत्र में नियुक्त किए गए टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर का खुद का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा था। न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और तत्कालीन कोच ब्रेन्डन मैकुलम भी टीम से अच्छा प्रदर्शन नहीं करा पाए। खराब प्रदर्शन की वजह टीम में फ्रेंचाईजी का जरूरत से ज्यादा दखल को माना गया।  कोच मैकुलम ने इंग्लैंड के टेस्ट टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी लेने के बाद ये पद छोड़ दिया था।

author-image
By puneet sharma
New Update
IPL 2023 Auction: पर्स की कमी बनी KKR के लिए मुसीबत, बड़े खिलाड़ियों पर दांव लगाने में आएगी दिक्कत

दो बार की आईपीएल चैंपियन KKR पिछले सत्र में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही थी। पिछले सत्र में केकेआर की टीम 7वें स्थान रही थी। पिछले सत्र में नियुक्त किए गए टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर का खुद का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा था। न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और तत्कालीन कोच ब्रेन्डन मैकुलम भी टीम से अच्छा प्रदर्शन नहीं करा पाए। खराब प्रदर्शन की वजह टीम में फ्रेंचाईजी का जरूरत से ज्यादा दखल को माना गया। 

कोच मैकुलम ने इंग्लैंड के टेस्ट टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी लेने के बाद ये पद छोड़ दिया था। केकेआर टीम ने बहुत सोच विचार के बाद घरेलू क्रिकेट के दिग्गज कोच और चाणक्य माने जाने वाले चंद्रकांत पंडित को अगले सीजन के लिए ये जिम्मेदारी सौंपी है। उन्हें उम्मीद है कि चंद्रकांत पंडित 2012 और 2014 की तरह एक बार फिर टीम को चैंपियन बना पाएंगे। चंद्रकांत पंडित ने ये बीड़ा उठा भी लिया है, लेकिन उनके सामने कुछ समस्याएं खड़ी हैं। इन समस्याओं का समाधान ढूंढना उनके लिए आसान नहीं होगा। पूर्व भारतीय क्रिकेटर चंद्रकांत के सामने जो बड़ी समस्याएं हैं, वो इस तरह से हैं। 

ये भी पढ़ें: अपनी आखिरी पारी में 0 पर आउट हुए अजहर अली, मैदान से बाहर जाते हुए आंखों से निकले आंसू- VIDEO

केकेआर के पर्स धन की कमी 

 

कोलकाता की टीम की सबसे बड़ी समस्या उसके पास आईपीएल ऑक्शन में जाने के लिए पर्स में रकम की कमी का होना है। आईपीएल ऑक्शन में खिलाड़ियों पर बोली लगाने के लिए केकेआर के पर्स में मात्र 7.05 करोड़ रुपये मात्र ही हैं। जो सभी टीमों में सबसे कम है, जबकि उसे अभी 11 खिलाड़ी खरीदने हैं। अपनी धनराशि की समस्या के कारण उसे बड़े खिलाड़ियों पर मोटी बोली लगाने में दिक्कत आएगी। 

ये भी पढ़ें: 'मैं अभी भी 2-3 साल क्रिकेट खेल सकता हूं...', IPL ऑक्शन से पहले 40 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी ने भरी हुंकार

इस वजह से उसकी प्लानिंग बिगड़ सकती है। उसे बड़े खिलाड़ियों पर दांव लगाने में असमर्थ रहने के कारण छोटे खिलाड़ियों से काम चलाना पड़ेगा। जिससे उसके अरमानों पर पानी फिर सकता है। उसे अभी भारतीय ओपनर, भारतीय विकेटकीपर और स्लाग ओवर गेंदबाज की आवश्यकता है। वैसे KKR ने अगले सत्र के लिए शार्दुल ठाकुर, लॉकी फ़र्ग्यूसन, रहमानुल्लाह गुरबाज़ को हाल ही में अपने दल में जोड़ा है। लगता यही है कि महंगे खिलाड़ियों को पर्स की कमी के कारण खरीदने में असमर्थ रहने के कारण उसे कम कीमत वाले उपयोगी खिलाड़ियों पर फोकस करना पड़ेगा।  

 

केकेआर की मौजूदा टीम: श्रेयस अय्यर (कप्तान), शार्दुल ठाकुर, लॉकी फ़र्ग्यूसन, रहमानुल्लाह गुरबाज़, वेंकटेश अय्यर, सुनील नारायण, आंद्रे रसेल, टिम साउदी, नीतीश राणा, हर्षित राणा, अनुकुल रॉय, रिंकू सिंह, वरुण चक्रवर्ती, उमेश यादव। 

Latest Stories