टीम इंडिया नहीं जीतेगी वर्ल्ड कप 2023... कुमार संगकारा की बड़ी भविष्यवाणी, इस टीम को बताया खिताबी जीत का फेवरेट

2023 में अक्टूबर-नवंबर में वनडे विश्व कप खेला जाएगा। भारत में होने वाले इस विश्व कप के लिए सभी टीमों ने अपना फोकस भी करना शुरू कर दिया है। खेल विशेषज्ञों ने भी इस विषय पर चर्चा शुरू कर दी है। सभी जानकार अपने हिसाब से खिताब की प्रबल दावेदार टीमें बता रहे हैं। उनके अपनी पसंदीदा टीम का दावा मजबूत बताने के पीछे उनके अपने-अपने तर्क भी हैं।   ऐसा करने वालों में पूर्व दिग्गज श्रीलंकाई क्रिकेटर कुमार संगकारा भी एक हैं। संगकारा ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में अपने अनुसार खिताब की प्रबल दावेदार टी

author-image
By puneet sharma
New Update
टीम इंडिया नहीं जीतेगी वर्ल्ड कप 2023... कुमार संगकारा की बड़ी भविष्यवाणी, इस टीम को बताया खिताबी जीत का फेवरेट

2023 में अक्टूबर-नवंबर में वनडे विश्व कप खेला जाएगा। भारत में होने वाले इस विश्व कप के लिए सभी टीमों ने अपना फोकस भी करना शुरू कर दिया है। खेल विशेषज्ञों ने भी इस विषय पर चर्चा शुरू कर दी है। सभी जानकार अपने हिसाब से खिताब की प्रबल दावेदार टीमें बता रहे हैं। उनके अपनी पसंदीदा टीम का दावा मजबूत बताने के पीछे उनके अपने-अपने तर्क भी हैं।  

ऐसा करने वालों में पूर्व दिग्गज श्रीलंकाई क्रिकेटर कुमार संगकारा भी एक हैं। संगकारा ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में अपने अनुसार खिताब की प्रबल दावेदार टीमों के नाम बताए। संगकारा के अनुसार 3 टीमें हैं, जिनका दावा विश्व कप 2023 में सबसे मजबूत है। लेकिन हैरानी की बात ये है कि इनमें न तो उन्होंने अपनी टीम श्रीलंका को शामिल किया है और न ही मेजबान भारत को। 

ये भी पढ़ें - सैमसन की जगह धोनी के शहर के जन्में बल्लेबाज को मिलेगा डेब्यू का मौका! महाराष्ट्र से भी है खास कनेक्शन

संगकारा की राय में दावेदार टीमें 

publive-image

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज संगकारा के अनुसार ये 3 टीमें हैं इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड। उन्होंने मेजबान भारत सहित सभी एशियाई टीमों के दावे को खारिज कर दिया। उनका ऐसा क्यों मानना है, इसके पीछे उन्होंने अपने तर्क भी दिए। 

कुमार संगकारा ने स्टार स्पोर्ट्स के इस कार्यक्रम में बोलते हुए संगकारा ने कहा कि "मुझे लगता है कि 2011 से क्रिकेट काफी बदल गया है, उन दिनों एशियाई परिस्थितियों में, चीजें उपमहाद्वीप के खिलाड़ियों के पक्ष में रहती थीं। लेकिन अब ऐसा नहीं है, पिछले कुछ वर्षों में मुझे लगता है कि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमों ने स्पिन को बहुत बेहतर तरीके से खेलना सीख लिया है। अब वो एशियाई टीमों की तुलना में भी स्पिन अच्छा खेलते हैं।"

ये भी पढ़ें - शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड पर साधा निशाना, अनिल कपूर की 'नायक' फिल्म का दिया उदाहरण

आगे बोलते हुए इस महान बल्लेबाज ने कहा कि "आज आप बहुत सारे रिवर्स स्वीप, पैडल शॉट और स्वीप शॉट देखते हैं। सभी खिलाड़ी इन नए स्ट्रोक में अपने पैरों का उपयोग करते हैं। मुझे लगता है कि उपमहाद्वीप में हम जिस तरह से क्रिकेट को देखते हैं, उसमें क्रांति आई है। इसका श्रेय आईपीएल को भी जाता है, आईपीएल ने एक्सपोजर के मामले में भी बहुत मदद की है।"

Latest Stories